इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह ना मिलने पर रोहित शर्मा ने कहीं ये बातें

0
317

भारत की इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर की दोनों सीरीज खत्म हो गई हैं। इसमें भारत एक सीरीज जीतने में सफल रहा वहीं वनडे सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 3 मैचों की दोनों सीरीज में एक-एक शतक लगाया। वो भारत की तरफ से इस दौरे पर ऐसा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे। इसके बावजूद उन्हें पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना गया। रोहित शर्मा का लिमिटेड ओवर क्रिकेट में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है जहां उनके नाम वनडे में तीन दोहरे शतक, सर्वाधिक 264 रनों का स्कोर, टी-20 में तीन शतक जैसे शानदार रिकॉर्ड दर्ज हैं।

अगर रोहित शर्मा का टेस्ट टीम में ना चुनने का कारण देखा जाए तो इसकी वजह उनका टेस्ट प्रारूप में नाकाम रहना है, खास तौर पर पिछले कुछ समय से। रोहित शर्मा ने अभी तक सिर्फ 25 टेस्ट ही खेले हैं जिसकी 43 पारियों में उनका औसत 39.97 ही रहा है। रोहित ने 3 शतक और 9 अर्धशतकों के साथ इनमें कुल 1479 रन ही बनाए हैं। यह कोई खराब रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन रोहित की समस्या टेस्ट में निरंतरता की है। दक्षिण अफ्रीका में भी दो टेस्ट मैचों में रोहित ने 11,10, 10 और 47 रन बनाए थे।

आपको बता दें कि इन तमाम बातों के बाद भी रोहित निराश नहीं हैं। रोहित ने टीम में अपना चयन न होने के बाद कुछ ऐसा कहा है जिसे पढ़ अाप खुश हो जाएंगे। रोहित शर्मा ने ट्वीट कर कहा है कि सूरज फिर उगेगा। इससे साफ पता चलता है कि उन्हें आगे टीम में चुने जाने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here