रोहित शर्मा ने डॉन ब्रैडमैन के 71 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा

घरेलू जमीन पर टेस्ट में रोहित शर्मा का औसत 99.84 का हो गया है। रोहित घरेलू जमीन पर कम से कम 10 पारियों में सबसे अधिक औसत के साथ रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

0
1793

India vs South Africa – रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का जबरदस्त फॉर्म जारी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलने के बाद से रोहित के बल्ले से लगातार रन और रिकॉर्ड बरस रहे हैं। इसी कड़ी में रांची में चल रही सीरीज के आखिरी टेस्ट की पहली पारी में रोहित ने टेस्ट करियर का अपना पहला दोहरा शतक लगा दिया।

रोहित (Rohit Sharma) अब तक इस सीरीज की चार पारियों में 529 रन बना चुके हैं। उन्होंने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आउट होने से पहले 255 गेंदों में 83.13 की स्ट्राइक रेट से 212 रन बनाए। इस दौरान रोहित ने 28 चौके और छह छक्के भी जड़े।

रोहित (Rohit Sharma) के दोहरे शतक के बाद घरेलू जमीन पर टेस्ट में उनका औसत 99.84 का हो गया है। इसी के साथ रोहित घरेलू जमीन पर कम से कम 10 पारियों में सबसे अधिक औसत के साथ रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के सर्वकालिक महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को तोड़ डाला।

ब्रैडमैन ने 1928-48 के बीच 33 घरेलू टेस्ट मैचों में जहां 98.22 की औसत से 4332 रन बनाये थे, वहीं रोहित ने 18 पारियों में 1298 रन बनाए हैं।

रोहित (Rohit Sharma) ने टेस्ट का अपना पहला दोहरा शतक लुंगी की गेंद पर छक्का जड़कर पूरा किया। उन्होंने रहाणे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 267 रनों की साझेदारी की और टीम को मजबूत स्थिति में ले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here