उमेश यादव ने पांच छक्के जड़ कर रचा इतिहास।

उमेश यादव ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 10 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 31 रन बटोरे।

0
1576

India vs South Africa- रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम (JSCA Cricket Stadium) में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 9वें नंबर पर उतरे उमेश यादव (Umesh Yadav) ने पहली ही गेंद से छक्के लगाने शुरू कर दिए। पारी की पहली दो गेंदों पर लगातार उमेश यादव ने छक्का जड़ा।

दाएं हाथ के बल्लेबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) जो कि पूर्ण रूप से गेंदबाज हैं, उन्होंने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 10 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 31 रन बटोरे। उमेश यादव ने अपनी इस तूफानी पारी में एक के बाद एक कुल 5 छक्के जड़े। 9 गेंदों में 31 रन बनाकर खेल रहे उमेश यादव (Umesh Yadav) ने छठा छक्का लगाने की कोशिश की, लेकिन विकेट के पीछे कैच आउट हो गए।

आपको बता दें, उमेश यादव ने इस मुकाबले में 310 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए हैं, जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा स्ट्राइकरेट है, जिसने कम से कम दस गेंदों का सामना किया है। उमेश यादव से पहले कोई भी खिलाड़ी दस गेंद खेलने के बाद इतने रन नहीं बना पाया है। उमेश यादव ने अपने सभी छक्के जॉर्ड लिंडे के खिलाफ लगाए और ये बेमिसाल रिकॉर्ड अपने नाम किया।

31 वर्षीय उमेश यादव टेस्ट मैच की पहली दो गेंदों पर दो छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उमेश यादव से पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ पहली दो गेंदों में दो छक्के लगाए थे, जबकि उनसे पहले साल 1948 में ये कमाल इंग्लैंड के खिलाफ फॉफी विलियम्स ने किया है। इसके अलावा वे एक पारी में बिना चौके के पांच छक्के जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here