दूसरी पारी में कोहली और रहाणे ने जड़ा अर्धशतक, 266 रनो की लीड।

दूसरी पारी में टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया ने इस मैच में कुल 260 रनों की बढ़त बना ली है।

0
493

India vs West Indies: वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। टीम इंडिया की पहली पारी के 297 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 222 रन पर ऑल आउट हो गई।

वहीं, दूसरी पारी में टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (51) और अजिंक्य रहाणे (53) रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इंडिया ने इस मैच में कुल 260 रनों की बढ़त बना ली है।

विराट ने अपने टेस्ट करियर का 21वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 105 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। इसके अलावा टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में केएल राहुल (18), मयंक अग्रवाल (16) और चेतेश्वर पुजारा (25) रन बनाए हैं।

अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (5/43) के पांच विकेट और वेस्टइंडीज की लचर बल्लेबाजी से भारत ने यहां तीसरे दिन पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दबदबा बना लिया। भारत के पहली पारी के 297 रन के जवाब में मेजबान टीम तीसरे दिन 222 रन पर सिमट गई। तीसरे दिन शनिवार को वेस्टइंडीज आठ विकेट पर 189 रन से आगे खेलने उतरी। कप्तान जेसन होल्डर (39) को शमी ने विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया। उसके बाद जडेजा ने कमिंस को बोल्ड कर विंडीज की पारी को समेट दिया। कमिंस ने 45 गेंदें खेली लेकिन खाता नहीं खोल सके लेकिन नौवें विकेट पर होल्डर के साथ 41 रन जरूर जोड़े। इशांत के पांच विकेट के अलावा शमी और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट बुमराह को मिला।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहली पारी में उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (81) और रविन्द्र जडेजा (58) की मदद से 297 रन बनाए। 100 रन के अंदर चार विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में नजर आ रही टीम इंडिया को मध्यक्रम के खिलाड़ियों ने संभाला और छोटी-छोटी पारियों की बदौलत टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने 4 और शेनन गेब्रियल ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

भारतीय टीम के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 36 के स्कोर पर उसे पहला नुकसान उठाना पड़ा। आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने कैम्पबेल को 23 रन के स्कोर पर बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद 20.3 ओवर में रविंद्र जडेजा ने विंडीज को तीसरा झटका दिया। जडेजा ने शामार ब्रूक्स (11) को रहाणे के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। बुमराह ने 30वें ओवर की पहली गेंद पर डेरेन ब्रावो (18) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। यहां से रोस्टन चेस ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह इशांत शर्मा की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। इशांत ने उन्हें केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद विंडीज टीम के धड़ाधड़ विकेट गिरते गए। विंडीज की तरफ से रोस्टन चेस (48), शिमरोन हेटमायर (35), शाई होप (24) और जेसन होल्डर (39) रन का योगदान दिया। वहीं भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने सर्वाधिक पांच विकेट झटके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here