INDvsWI: भारत ने वेस्टइंडीज को हरा कर जीत ली वनडे सीरीज

रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए विराट कोहली ने कहा कि मैच के दौरान वो काफी कॉन्फिडेंट था जो कि अच्छी बात थी।'

0
1255

Ind vs WI 3rd ODI- कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली। वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ भारत ने लगातार 10वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती।

वेस्टइंडीज (West Indies) के 316 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने कोहली (85) के अलावा सलामी बल्लेबाजों लोकेश राहुल (77) और रोहित शर्मा (63) के अर्धशतकों से 48.4 ओवर में छह विकेट पर 316 रन बनाकर जीत दर्ज की।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविंद्र जडेजा (नाबाद 39) के साथ छठे विकेट के लिए 58 रन जोड़े जबकि राहुल और रोहित ने पहले विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी की। शारदुल ठाकुर ने छह गेंद में नाबाद 17 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

West Indies Batting
India Bowling
India Batting
West Indies Bowling

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि, ‘जब आप ऐसे हालात में पहले कई बार आ चुके हों तब आप शांत तरीके से खेल पाते हो। वेस्टइंडीज से मिले इतने बड़े लक्ष्य के सामने हमें छोटी-छोटी पार्टनरशिप की जरूरत थी। एक बार जब ऐसा कर पाए तो विरोधी टीम का परेशान होना लाजिमी है। शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने काफी अच्छी तरह से इस मैच को खत्म किया।

इन लड़कों का टीम को मैच जिताना काफी बड़ी बात है। रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए विराट कोहली ने कहा कि मैच के दौरान वो काफी कॉन्फिडेंट था जो कि अच्छी बात थी।’ उन्होंने आगे कहा कि यह पूरा साल विश्व कप के सेमीफाइनल मैच के दौरान के आधे घंटे के अलावा हमारे लिए काफी बेहतरीन रहा है। हमारा अब भी लक्ष्य विश्व कप ही है और यह हमारे दिमाग में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here