हाजीपुर सेक्टर में भारतीय जवानों ने मार गिराए 2 पाकिस्तानी सैनिक

Hajipur Sector: भारतीय सेना (Indian Army) ने एक बार फिर पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistani Soldiers) को मुहंतोड़ जवाब दिया है।

0
443

भारतीय सेना (Indian Army) ने एक बार फिर पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistani Soldiers) को मुहंतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना ने गुलाम कश्मीर (PoK) के हाजीपुर सेक्टर (Hajipur Sector) में पाकिस्तान के दो सैनिकों को मार गिराया है।

दरअसल, पाकिस्तान द्वारा युद्धविराम का उल्लंघन किए जाने के बाद भारतीय जवानों ने मुहंतोड़ जवाब देते हुए इन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया। मारे गए अपने जवानों के शव लेने के लिए पाकिस्तानी सैनिक सफेद झंड़ा लहराते हुए आए और शव ले गए।

भारतीय सेना ने सफेद झंड़े को देखकर उसका मान रखा, उन्होंने पाकिस्तान के सैनिकों पर गोली नहीं चलाई और उनके सैनिकों के शव ले जाने दिए। ये पूरी घटना एलओसी पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर में भी शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर चौकियों और गांवों पर भारी गोलीबारी और मोर्टार दागे। अधिकारियों ने कहा कि सीमा पार से गोलीबारी और मोर्टार गोलाबारी सुबह 10 बजे के आसपास बालाकोट और मनकोट इलाके में शुरू हुई। अधिकारी ने आगे कहा कि अंतिम जानकारी मिलने तक दोनों पक्षों के बीच भारी गोलीबारी चालू थी। पुंछ के उपायुक्त राहुल यादव ने कहा कि पाकिस्तानी गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

जानकारी के लिए बता दें कि केरन सेक्ट से भी खबरें आई थी कि सीमा पर पाकिस्तानी आर्मी के BAT (बॉर्डर ऐक्शन टीम) अटैक को नाकाम करते हुए पाकिस्तान के कम से कम 5 से 7 सैनिक मारे गए थे। पाकिस्तान अपने इन सैनिकों को लेकर नहीं गए थे। उनके शव वहीं पड़े रहे थे। हालांकि, सेना ने इन शवों की सैटलाइट तस्वीरें भी ली हैं। गौरतलब, है कि पाकिस्तान लगातार कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश करता रहता है।

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद इंटेलिजेंस सूत्रों ने बताया था कि घाटी में कई आतंकियों को देखा गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 5 अगस्त से लेकर अबतक घाटी में 40 पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ कर चुके हैं। इंटेलिजेंस एजेंसियों के अनुसार, ये सभी आतंकी जैश ए मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। इंटेलिजेंस सत्रों का कहना है कि इन आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल हैं। साथ ही कहा गया है कि ये आतंकी किसी बड़े हमले की फिराक में हैं। इतना ही नहीं पाकिस्तान कोशिश में लगा है कि वह और आतंकी भेजे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here