भारतीय सेना ने Tweet कीं हिममानव (Yeti) के पैरों की तसवीरें

भारतीय सेना के पर्वतारोहण अभियान दल ने 9 अप्रैल को मकाबू बेस कैंप के करीब 32x15 इंच वाले रहस्यमयी हिममानव 'येती' के पैरों के निशान देखे हैं।

0
132

भारतीय सेना ने सोमवार को हिममानव (Yeti) की मौजूदगी के संकेत दिए हैं। हिममानव (Yeti) की मौजूदगी को लेकर तरह-तरह के अनुमान लगाए जाते हैं।

लेकिन इसे लेकर अभी तक कोई सबूत नहीं मिले थे। अब भारतीय सेना (Indian Army) ने खुद हिममानव ‘येती’ के होने के सबूत Twitter पर शेयर किए हैं। हालांकि कई कहानियां ऐसी भी आई हैं कि लोगों ने हिममानव को देखा है, लेकिन उनके पास ये साबित करने के लिए सबूत नहीं होते थे। 

भारतीय सेना ने Twitter पर इसकी तस्वीरें शेयर करते हुए कहा है कि उनके पर्वतारोहण अभियान दल ने 9 अप्रैल को मकाबू बेस कैंप के करीब 32×15 इंच वाले रहस्यमयी हिममानव ‘येती’ के पैरों के निशान देखे हैं। इससे पहले यह मायावी स्नोमैन केवल मकालू-बरुन नैशनल पार्क में देखा गया था।

Yeti दुनिया के सबसे रहस्यमयी प्राणियों में से एक है, जिसकी कहानी 100 साल पुरानी बताई जाती है। जिन लोगों ने उसे देखा है, उनमें से एक बौद्ध भी हैं। उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने हिममानव देखा है। वहीं शोधकर्ताओं ने येती को मनुष्य नहीं बल्कि ध्रुवीय और भूरे भालू की क्रॉस ब्रीड यानी संकर नस्ल बताया है। 

इसके अलावा कुछ वैज्ञानिकों का कहना है कि येती एक विशालकाय जीव है। जो इंसानों की तरह दो पैरों पर चलता है। हालांकि इसे लेकर वैज्ञानिकों में एकमत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here