भारतीय सेना के जवानों ने बचाई 3 चीनी नागरिकों की जान

चीनी नागरिकों की जान खतरे में देखते हुए भारतीय सेना के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे. तीन चीनी नागरिक, जिसमें एक महिला और दो पुरुष थे, शून्य से कम तापमान होने के चलते मुश्किल में थे.

0
462

भारत-चीन के बीच सीमा पर तनाव जारी है, बावजूद इसके भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों के मानवता और उदारता की मिसाल पेश करते हुए उत्तरी सिक्किम (North Sikkim) में फंसे तीन चीनी नागरिकों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए. दरअसल, 3 सितंबर को 17,500 फुट की ऊंचाई पर उत्तरी सिक्किम के पठार क्षेत्र में तीन चीनी नागरिक रास्ता बटक गए थे और जीरो डिग्री से कम तापमान होने पर परेशानी में थे. इनकी दिक्कतों को समझते हुए भारतीय सेना ने जवान तुरंत पहुंचे और उन्हें जरूरी सहायता उपलब्ध कराई.

सेना की ओर जारी बयान के मुताबिक, चीनी नागरिकों की जान खतरे में देखते हुए भारतीय सेना के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे. तीन चीनी नागरिक, जिसमें एक महिला और दो पुरुष थे, शून्य से कम तापमान होने के चलते मुश्किल में थे. भारतीय जवानों ने उन्हें बचाने के लिए ऑक्सीजन, खाना और गर्म कपड़ों के साथ चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराई.

यही नहीं, भारतीय जवानों ने गंतव्य तक पहुंचने में उनकी मदद करने के लिए उचित रास्ते की भी जानकारी दी, जिसके बाद वे वापस चले गए. चीनी नागरिकों ने भारतीय जवानों की ओर से दी गई तुरंत मदद के लिए भारत और भारतीय सेना का आभार जताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here