एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने कहा ‘भारत धोखेबाज मेहुल चोकसी की जांच करने के लिए स्वतंत्र।’

0
1291

एंटीगुआ और बार्बूडा के प्रधानमंत्री ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB Scam) घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को लेकर बड़ा बयान दिया है। चोकसी को धोखेबाज बताते हुए उन्होंने कहा कि उसकी अपील खत्म होते ही उसे निर्वासित कर दिया जाएगा। बता दें कि मेहुल चोकसी ने एंटीगुआ के सिटिजनशिप बाय इनवेस्टमेंट प्रोग्राम (Citizenship through Investment) का इस्तेमाल करते हुए एंटीगुआ (Antigua) की नागरिकता ले ली थी।

एंटीगुआ और बार्बूडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन (Gaston Browne) ने कहा, ‘हमें बाद में जानकारी मिली कि मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) एक धोखेबाज है, वह हमारे देश की बेहतरी के लिए कतई उपयोगी नहीं है। उसकी अपील समाप्त होने के तुरंत बाद उसे निर्वासित कर दिया जाएगा, अगर वह सहयोग करने का इच्छुक है तो भारतीय अधिकारी जांच करने के लिए स्वतंत्र हैं।’

गौरतलब है कि मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) और उसके भांजे नीरव मोदी ने फर्जी लेटर ऑफ अंडस्टैंडिंग्स (एओयू) के जरिए पंजाब नैशनल बैंक की मुंबई स्थित बार्डी हाउस शाखा को करीब 14 हजार करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। इस घोटाले का भंडाफोड़ होने पर दोनों भारत छोड़ विदेश भाग गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here