Lockdown 2.0- तीन मई तक यात्री ट्रेनें और हवाई सफर रद्द

पीएम मोदी ने Lockdown 2.0 का एलान किया और कहा कि अब यह देश में तीन मई 2020 तक जारी रहेगा। इसके बाद भारतीय रेलवे और हवाई सेवाओं को भी तीन मई तक रद्द करने की घोषणा की गई।

0
364

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज Lockdown को लेकर देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने Lockdown 2.0 का एलान किया और कहा कि अब यह देश में तीन मई 2020 तक जारी रहेगा। इसके बाद भारतीय रेलवे और हवाई सेवाओं को भी तीन मई तक रद्द करने की घोषणा की गई। इस दौरान घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं दोनों ही बंद रहेंगी।

रेलवे के अधिकारियों इसकी जानकारी देते हुए कहा कि रेलवे ने तीन मई तक अपनी यात्री रेल सेवा बंद रखने का फैसला किया है। जल्द ही इस पर विस्तृत जानकारी दे दी जाएगी। इससे पहले यात्री सेवाएं 14 अप्रैल रात तक निलंबित की गईं थी। रेल मंत्रालय ने कहा कि प्रीमियम ट्रेन, मेल/एक्सप्रेस ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, सबर्बन ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल और कोंकण रेलवे आदि को 3 मई तक के लिए निलंबित कर दिया है।
 
मालूम हो कि देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए सभी यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया है। केवल मालगाड़ियां ही चलाई जा रही हैं। ऐसे में काफी लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंस गए हैं और अपने घर पहुंचना चाहते हैं, लेकिन अभी इसका कोई साधन नहीं है। इसलिए लाखों लोगों को ट्रेनों के चलने का इंतजार हैं।

आज पीएम मोदी (PM Modi) ने संबोधन में कहा है कि, सभी का यही सुझाव है कि Lockdown को बढ़ाया जाए। कई राज्य तो पहले से ही Lockdown को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं। साथियों, सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में Lockdown को अब तीन मई तक और बढ़ाना पड़ेगा। यानि तीन मई तक हम सभी को, हर देशवासी को Lockdown में ही रहना होगा। इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है जैसे हम करते आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here