Ind vs NZ 5th T-20: भारत आखिरी T-20 7 रन से जीता, न्यूजीलैंड का 5-0 से सफाया

मेहमान भारत ने पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में माउंट माउंगानुई भी न्यूजीलैंड को 7 रन से हराकर सीरीज में उसका सूपड़ा साफ कर दिया.

0
574

India vs New Zealand 5th T20I: मेहमान भारत ने पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में माउंट माउंगानुई भी न्यूजीलैंड को 7 रन से हराकर सीरीज में उसका सूपड़ा साफ कर दिया.

न्यूजीलैंड को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य मिला था और उसकी शुरुआत खराब हुई थी, लेकिन कीवी विकेटकीपर सेईफर्ट (50) और रॉस टेलर (53) ने बेहतरीन कोशिश से पलड़ा न्यूजीलैंड की तरफ झुका दिया था, लेकिन एक बार सेईफर्ट क्या आउट हुए कि कीवी बल्लेबाजी की बारात ही निकल गई.

जसप्रीत बुमराह ने वापसी करते हुए एक के बाद एक वार किए, तो शार्दूल ठाकुर ने भी मेजबान टीम को अच्छे झटके दिए. पारी के आखिरी ओवर में  21 रन की जरूरत थी. और ईश सोढ़ी ने दो छक्के जड़े, तो रोमांच चरम पर पहुंच गया, लेकिन आखिरी में न्यूजीलैंड टीम कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 156 रन ही बना सकी और जीत से 8 रन दूर रह गई.

इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 164 रन का लक्ष्य रखा. इस मुकाबले में युवाओं को मौका देने की नीति के तहत कप्तान विराट कोहली ने इस अहम मुकाबले से हटने का फैसला किया. मैनेजमेंट ने संजू सैमसन को इलेवन में बरकरार रखा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here