IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 162 रन बनाए थे। चेन्नई ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज की।

0
1657

MI vs CSK – चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का ओपनिंग मैच खेला गया। इस मैच में अंबाती रायडू और फैफ डुप्लेसी की शानदार अर्धशतकों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से मात दी।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 162 रन बनाए थे। चेन्नई ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज की। अंबाती रायडू ने शानदार 71 और फैफ डुप्लेसी ने 55 रनों की पारी खेली। धोनी बल्लेबाजी करने तो उतरे लेकिन खाता नहीं खोल पाए।

मुंबई इंडियंस की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर सभी को एक-एक विकेट मिले। इससे पहले लुंगी एनगिडी की डेथ ओवरों की कसी हुई गेंदबाजी और फैफ डुप्लेसी की दमदार फील्डिंग के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के ओपनिंग मैच में शनिवार (19 सितंबर) को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को नौ विकेट पर 162 रन ही बनाने दिए।

मुंबई की तरफ से सौरभ तिवारी ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से लुंगी एनगिडी ने तीन जबकि दीपक चाहर और रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। रोहित शर्मा 12, क्विंटन डिकॉक 33, सूर्यकुमार यादव 17, हार्दिक पांड्या 14 जेम्स पैटिंसन 11 और कीरोन पोलार्ड 18 रन बना सके। ओपनिंग मैच में सीएसके के महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। आईपीएल में अबतक मुंबई इंडियंस ने चार बार और चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार खिताब अपने नाम किया है। कोविड-19 महामारी के चलते आईपीएल इस साल यूएई में खेला जा रहा है और साथ ही मैच खाली स्टेडियम में खेला जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here