IPL 2020 के opening मैच ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 20 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा

19 सितंबर को हुए टूर्नामेंट के पहले मुकाबले को रिकॉर्ड 20 करोड़ दर्शकों ने टीवी पर देखा, जो अपने आप में रिकॉर्ड है।

0
430

कोरोना काल के दौरान शुरू हुआ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन लोकप्रियता के सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। दावा किया गया है कि 19 सितंबर को हुए टूर्नामेंट के पहले मुकाबले को रिकॉर्ड 20 करोड़ दर्शकों ने टीवी पर देखा, जो अपने आप में रिकॉर्ड है।

उद्घाटन मैच क्रिकेट के एल-क्लासिको कहलाए जाने वाले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया था। BCCI सचिव जय शाह ने इस बात की जानकारी टि्वटर पर दी। शाह ने BARC इंडिया (ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल, इंडिया) की रेटिंग का हवाला दिया।
 
BAARC सचिव जय शाह ने मंगलवार को अपने ट्वीट किया, ‘Dream 11 IPL के ओपनिंग मैच ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। BARC के अनुसार, मैच देखने के लिए 20 करोड़ से ज्यादा दर्शकों ने ट्यूनइन किया। देश में किसी भी खेल लीग के उद्घाटन मैच का यह सबसे बड़ा आकड़ा है- किसी भी लीग को उसके पहले मैच में अभी इतनी बड़ी संख्या में दर्शक नहीं मिले हैं।’
 
इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने सर्वाधिक चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को मात देकर टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here