IPL 2020: किंग्स XI पंजाब के खिलाफ CSK ने 10 विकेट से जीता मैच

चेन्नई ने सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस के जोरदार पारियों के दम पर बिना विकेट गंवाए जरूरी रन बनाकर 10 विकेट से जीत दर्ज की।

0
555

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने IPL में लगातार तीन हार से उबरते हुए किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ 10 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। इस जीत के साथ CSK प्वाइंट टेबल में नंबर छह पर पहुंच गई है वहीं पंजाब चौथी हार से सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। इस मैच में पंजाब ने पहले खेलते हुए कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के अर्धशतक और निकोलस पूरन की धुआंधार पारी की बदौलत 178 रनों का अच्छा स्कोर बनाया था लेकिन चेन्नई ने सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (Shane Watson) और फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) के जोरदार पारियों के दम पर बिना विकेट गंवाए जरूरी रन बनाकर 10 विकेट से जीत दर्ज की। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 181 रन जोड़े। इस मैच में चेन्नई की 10 विकेट की इस खास जीत पर एमएस धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने रिएक्ट किया है।

वॉटसन ने 53 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और 11 चौके मारे जबकि डु प्लेसिस ने 53 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का जड़ा। वॉटसन और डु प्लेसिस के बीच यह सझेदारी चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। इन दोनों ने माइकल हसी और मुरली विजय को पीछे छोड़ा जिन्होंने 2011 में 159 रन जोड़े थे।

इस मैच में 83 रनों की पारी के साथ ही शेन वॉटसन ने अपनी फॉर्म में वापसी कर ली। वॉटसन पिछले चार मैचों में अच्छे से बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे। खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम से बाहर निकालने की भी मांग की जा रही थी। हालांकि धोनी ने अपने सीनियर खिलाड़ी पर भरोसा कायम रखा और इस मैच में भी उन्हें जगह दी। वॉटसन ने भी अपने कप्तान के भरोसा को कायम रखा और एक मैच जिताऊ पारी खेली। प्वाइंट टेबल में आठ से नंबर छह पर पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स को अपना अगला मैच अब बुधवार को दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here