IPL 2021: DC vs KKR: पृथ्वी ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी से कोलकाता को किया चित

जीत के लिये 155 रन से कमोबेश आसान लक्ष्य को दिल्ली ने तीन विकेट खोकर 21 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया ।

0
683

केकेआर (KKR) के खिलाफ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने कमाल किया और अपनी पारी की पहली 6 गेंद पर 6 चौके जमाकर धमाल मचा दिया. शॉ ने शिवम मावी के एक ओवर में 6 चौके जमाए. आईपीएल (IPL) में ऐसा करने वाले शॉ दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. पृथ्वी से पहले ऐसा कारनामा सिर्फ रहाणे ने किया था. कोलकाता के खिलाफ शॉ ने धमाका किया औऱ केवल 41 गेंद पर 82 रन बनाए जिसमें 11 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. मैच के बाद शॉ को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. शॉ की आतिशी पारी ने फैन्स और क्रिकेट पंडितों का भी दिल जीत लिया.

शॉ ने अपनी धमाकेदार पारी को लेकर कहा, ईमानदार से कहूं तो कुछ भी नहीं सोच रहा था. बस ढीली गेंदों का इंतजार था. हम एक दूसरे के खिलाफ 4 से 5 साल तक खेलते आ रहे हैं. ऐसे में अंदाजा था कि वह गेंद कहां फेंकेगा, मुझे पता था कि वह मेरे लिए कहां गेंदबाजी करेगा. मैं तैयार था (शॉर्ट बॉल के लिए. उन्होंने जो पहली चार-पांच गेंदें फेंकी वे आधी पिच पर थी, मैं शॉर्ट गेंद के लिए तैयार था, लेकिन दुर्भाग्य से उसने वहीं गेंदबाजी नहीं की.

जीत के लिये 155 रन से कमोबेश आसान लक्ष्य को दिल्ली ने तीन विकेट खोकर 21 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया । साव ने 41 गेंद में 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाये. उन्होंने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिये 132 रन की साझेदारी करके दिल्ली की जीत सुनिश्चित की दी थी.

धवन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 47 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की सहायता से 46 रन बनाये. पैट कमिंस ने 14वें ओवर में उन्हें आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. कमिंस ने ही साव और ऋषभ पंत (16) को भी पवेलियन भेजा.

इससे पहले आंद्रे रसेल के 27 गेंद में नाबाद 45 रन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने शीर्ष और मध्यक्रम की नाकामी से उबरकर छह विकेट पर 154 रन बनाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here