IPL 2021- MI vs SRH: बोल्ट और बुमराह का कोहराम, मुंबई इंडियंस की लगातार दूसरी जीत

मुंबई की तरफ से राहुल चाहर और ट्रेंट बोल्ट ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं जसप्रीत बुमराह सबसे किफायती गेंदबाज रहे

0
596

IPL 2021- मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने एक बार फिर से अपने गेंदबाजों के दम पर एक लो स्कोरिंग मैच जीत लिया है। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में मुंबई की टीम ने सनराइजर्स (Sun Risers Hyderabad) के खिलाफ 150 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और अपनी दूसरी जीत दर्ज की। एक बार फिर से राहुल चाहर ने अपनी फिरकी से शुरुआत में दबाव बनाया और अंत में बोल्ट और बुमराह की जोड़ी ने मैच को मुंबई की झोली में डाल दिया। उधर सनराइजर्स के मध्यक्रम ने फिर से निराश किया और लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी तरह से बिखर गई।

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद रोहित शर्मा (32) और क्विंटन डीकॉक (40) ने मिलकर टीम को तेज और मजबूत शुरुआत दिलाई। हालांकि इनके आउट होने के बाद मुंबई का मध्यक्रम भी फेल रहा। लेकिन अंत में कीरोन पोलार्ड को 22 गेंदों में 35 रन की नाबाद पारी ने टीम को एक सम्मानजनक और मजबूत स्कोर 150 रन पर पहुंचा दिया। सनराइजर्स की तरफ से मुजीब और विजय सबसे सफल गेंदबाज रहे और दोनों ने दो-दो विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए कप्तान वार्नर (36) और जॉनी बेयरस्टो (43) ने जोरदार शुरुआत की। दोनों ने आठवें ओवर में ही टीम के स्कोर को 67 पर पहुंचा दिया। एक समय मैच हैदराबाद की मुट्ठी में नजर आ रहा था लेकिन बेयरस्टो के हिट विकेट और वार्नर के रन आउट होने के बाद मैच के समीकरण बदल गए। यहां से मुंबई ने जोरदार वापसी की और राहुल चाहर ने हैदराबाद के मध्यक्रम को तोड़कर रख दिया। इसके बाद विजय शंकर ने कुछ संघर्ष करने की कोशिश की लेकिन अंत में बोल्ट और बुमराह की जोड़ी ने नीचले क्रम को ध्वस्त कर मुंबई को जीत दिला दी। हैदराबाद को एक समय 24 गेंदों में 31 रनों की जरूरत थी लेकिन बुमराह और बोल्ट ने मिलकर सिर्फ 17 रन दिए और हैदराबाद के आखिरी पाँचों विकेट गिरा दिए।

मुंबई की तरफ से राहुल चाहर और ट्रेंट बोल्ट ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं जसप्रीत बुमराह सबसे किफायती गेंदबाज रहे और चार ओवर 14 रन देकर एक विकेट भी लिए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here