IPL 2021: DC vs SRH- सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर रिषभ पंत ने मारी बाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए DC ने 4 विकेट पर 159 रन बनाए। जवाब में SRH की टीम ने 7 विकेट पर इतने ही रन बनाए।

0
701

IPL 2021 में रविवार को पहला सुपर ओवर देखने को मिला। 20वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और हैदरबाद (SRH) के बीच खेला गया मैच आखिरी ओवर के रोमांच पर पहुंचा। पहले बल्लेबाजी करते हुए DC ने 4 विकेट पर 159 रन बनाए। जवाब में SRH की टीम ने 7 विकेट पर इतने ही रन बनाए। मैच सुपर ओवर में पहुंचा और दिल्ली ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल किया।

सुपर ओवर में जब ओवर पहुंचा तो दोनों टीमों की तरफ से गेंदबाज का चयन मुश्किल था। दिल्ली ने गेंदबाजी के लिए कोराना को मात देकर मैदान पर लौटे अक्षर पटेल (Axar Patel) को चुना। हैदराबाद की तरफ से अनुभवी स्पिनर राशिद खान को यह जिम्मेदारी दी गई। हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करनी थी और कप्तान डेविड वार्नर के साथ केन विलियमसन मैदान पर उतरे। दिल्ली के लिए कप्तान रिषभ पंत और शिखर धवन ने सुपर ओवर खेला।

हैदराबाद की तरफ से सुपर ओवर में पहली गेंद का सामना डेविड वार्नर ने किया लेकिन वह अक्षर की गेंद पर कोई रन नहीं बना पाए। दूसरी गेंद पर डेविड वार्नर ने 1 रन लिया। तीसरी गेंद पर विलियमसन ने शानदार चौका लगाया। चौथी गेंद पर कोई भी रन नहीं बन पाया। पांचवीं गेंद को रिवर्स स्वीप करने में विलियमसन चूके और भागकर एक रन चुराया। आखिरी गेंद पर वार्नर ने दो रन लिया लेकिन पहला रन शॉट माना गया और इस तरह से टीम ने दिल्ली के सामने 8 रन का लक्ष्य रखा।

SRH की तरफ से ऐसे मौकों पर कई बार गेंदबाजी कर चुके राशिद खान सुपर ओवर करने आए। पहली गेंद पर पंत ने एक रन लिया। दूसरी गेंद धवन ने एक रन हासिल किया। तीसरी गेंद पर पंत ने रिवर्स लैप लगाते हुए शानदार चौका हासिल किया। चौथा गेंद बिना किसी रन के गया। पांचवीं गेंद पर राशिद ने पंत के खिलाफ lbw की जोरदार अपील की। फील्ड अंपायर ने इसे नकारा और जॉनी बेयरस्टो ने तुरंत रिव्यू का इशारा किया। थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद इसे नॉट आउट करार दिया। आखिरी गेंद पर 1 रन चुराया और मैच अपने नाम कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here