IPL 2022: ब्रायन लारा बने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बल्लेबाजी कोच

ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी को टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। उनके अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। वे पहली बार किसी आईपीएल टीम के कोच बने हैं।

0
978

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रैंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने कोचिंग स्टाफ का एलान कर दिया है। उसने गुरुवार (23 दिसंबर) को इस बात की जानकारी दी है कि ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी को टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। उनके अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। वे पहली बार किसी आईपीएल टीम के कोच बने हैं।

टॉम मूडी की बात करें वे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कोच थे। उनके रहते हुए टीम 2016 में चैंपियन बने थी। मूडी ने कुल पांच बार टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया है। उन्हें हटाकर टीम ने इंग्लैंड के ट्रेवर बेलिस को मुख्य कोच बनाया था, लेकिन सफलता नहीं मिली थी। उन्हें फिर बर्खास्त कर दिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया के साइमन कैटिच को सहायक कोच बनाया गया है। वे पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के मुख्य कोच थे। आईपीएल 2021 दो चरणों में खेला गया था। कैटिच भारत में खेले गए पहले चरण में तो आरसीबी के साथ थे, लेकिन यूएई में हुए दूसरे चरण में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। आरसीबी ने उनके स्थान पर संजय बांगर को टीम का मुख्य कोच बनाया।

श्रीलंका के महानतम स्पिनर मुथैया मुरलीधरन इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वे लंबे समय से हैदराबाद की टीम के साथ जुड़े हुए हैं। आईपीएल में मुरलीधरन चेन्नई सुपरकिंग्स, कोच्चि टस्कर्स केरला और आरसीबी के लिए खेल चुके हैं।

हैदराबाद ने अपने पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन को तेज गेंदबाजी कोच बनाया है। वे आईपीएल में हैदराबाद के अलावा आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। स्टेन के करियर की बात करें तो उन्होंने 93 टेस्ट में 439 विकेट, 125 वनडे में 196 और 47 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 64 विकेट झटके हैं। आईपीएल में स्टेन के नाम 95 मैच में 97 विकेट हैं।

हैदराबाद की टीम ने भारत के पूर्व क्रिकेटर हेमांग बदानी को फील्डिंग कोच और स्काट बनाया है। बदानी तमिलनाडु प्रीमियर लीग में तीन बार चैंपियन बनने वाली चेपॉक सुपर गिलिज को कोच रह चुके हैं। बदानी ने भारत के चार टेस्ट और 40 वनडे मैच खेले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here