IPL 2020 auction में सबसे महंगे बिके ये 5 खिलाड़ी

IPL Auction - ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज (Australian Pacer) पैट कमिंस (Pet Cummins) अब तक की नीलामी में सबसे ज्यादा की रकम में बिके हैं।

0
1140

IPL 2020 Auction: कोलकाता में गुरुवार 19 दिसंबर को हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के auction में कई खिलाड़ी 10-10 करोड़ रुपये से भी महंगे बिके। इनमें एक खिलाड़ी ऐसा था, जिस पर 15 करोड़ से ज्यादा की बोली लगी। हालांकि, इनमें सभी खिलाड़ी विदेशी हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज (Australian Pacer) पैट कमिंस (Pet Cummins) अब तक की नीलामी में सबसे ज्यादा की रकम में बिके हैं।

ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस (Pet Cummins) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फ्रेंचाइजी ने 15.50 करोड़ रुपये में खरीदा है। वहीं, उन्हीं की टीम के तूफानी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) फ्रेंचाइजी ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। इनके अलावा साउथ अफ्रीकाई टीम के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस (Chris Morris) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने 10 करोड़ रुपये में आइपीएल 2020 के लिए खरीदा है।

उधर, वेस्टइंडीज टीम (West Indies) के धाकड़ गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने साढ़े 8 करोड़ रुपये में IPL के अगले सीजन के लिए खरीदा है, जबकि अब तक की नीलामी में पांचवें सबसे ज्यादा रकम पाने वाले खिलाड़ी नाथन कुल्टर नाइल (Nathan Coulter Nile) हैं, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा है। हैरान करने वाली बात ये है कि अभी तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी सात करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम में नहीं बिका है।

IPL 2020 के ऑक्शन में अब तक भारत का जो सबसे महंगा खिलाड़ी बिका है उसका नाम पीयुष चावला है, जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। इनके बाद नाम वरुण चक्रवर्ती का है, जिन्हें केकेआर ने 4 करोड़ रुपये में करीदा है।

अब तक IPL 2020 Auction के सबसे महंगे 5 खिलाड़ी

15.50 करोड़ रुपये – पैट कमिंस (Pet Cummins)- (KKR)

10.75 करोड़ रुपये – ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell)- (KXIP)

10.00 करोड़ रुपये – क्रिस मौरिस (Chris Morris)- (RCB)

8.50 करोड़ रुपये – शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell)- (KXIP)

8 करोड़ रुपये – नाथन कुल्टर नाइल (Nathan Coulter Nile)- (MI)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here