IPL phase 02: UAE में सितंबर-अक्तूबर के बीच हो सकते हैं बाकी बचे हुए मैच, 29 मई को एलान संभव

टाइम्स ऑफ इंडिया (TOI) ने सूत्रों के हवाले से बताया कि UAE में पहले भी IPL टूर्नामेंट कराया जा चुका है। ऐसे में टूर्नामेंट के बचे हुए मैच को यहां पर पूरा करवाने का फैसला किया गया है।

0
630

इंडियन प्रीमियर लीग फेस 2 (IPL phase 02) के बाकी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा सकता है। सितंबर और अकतूबर के बीच ये मैच खेला जाएगा। पहले भी बोर्ड इन मैचों के लिए दो ऑप्शंस पर विचार कर रहा था। इनमें इंग्लैंड और यूएई शामिल थे। इसपर बीसीसीआई विचार कर रही है।  हालांकि आधिकारिक घोषणा अभी नहीं हुई है। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यूएई में पहले भी IPL टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। इसे देखते हुए बताया जा रहा है कि बाकी बचे मैच यहां पर कराए जाएंगे। 

टाइम्स ऑफ इंडिया (TOI) ने सूत्रों के हवाले से बताया कि UAE में पहले भी IPL टूर्नामेंट कराया जा चुका है। ऐसे में टूर्नामेंट के बचे हुए मैच को यहां पर पूरा करवाने का फैसला किया गया है।  दरअसल, बीसीसीआई की 29 मई स्पेशल जनरल बैठक होने वाली है। इसमें नई जगह और तारीखों की घोषणा होने की संभावना है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंग्लैंड और भारत के बीच 4 अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिन का अंतर है। अगर इस गैप को कम करके 4 दिन तक ले आया जाता है, तो बोर्ड को आईपीएल  मैच करवाने के लिए ज्यादा दिन मिल जाएगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई इसको लेकर रणनीति बना रही है।

बता दें कि IPL के बाकी मैचों को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉक ने भी BCCI को सलाह दी थी। माइकल वॉन ने ट्वीट किया, ‘आसान उपाय…भारत के खिलाफ पहला टेस्ट एक हफ्ता पहले कराया जाए, ऐसे में इंग्लैंड का कोई टेस्ट खिलाड़ी ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट नहीं खेलेगा और फिर वहां भारत के टेस्ट खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं। इसके बाद आईपीएल 2021 के बाकी बचे टूर्नामेंट भी पूरा किया जा सकेगा। सबके लिए अच्छी डील होगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here