Delhi Capitals को झटका, तेज़ गेंदबाज़ ‘रबाडा’ नहीं खेलेंगे IPL के बाकी मैच।

तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा IPL-12 से बाहर हो गए हैं। रबाडा की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि कर दी है।

0
671

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) IPL-12 से बाहर हो गए हैं। रबाडा की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि कर दी है। पर्पल कैप के दावेदारों की लिस्ट में टॉप पर चल रहे रबाडा पीठ में दर्द की शिकायत के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे। रबाडा जल्द से जल्द स्वदेश लौटेंगे।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने रबाडा (Kagiso Rabada) को विश्व कप से पहले आराम की सलाह दी है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मैच में रबाडा के नहीं खेलने के बाद ही सीएसए ने चिंता जाहिर की थी और उनकी चोट से सम्बंधित स्कैन मंगाई थी। रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए इस सीजन में 12 मैचों में कुल 25 विकेट लिए हैं और इस सीजन के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उनकी इस सफलता के कारण दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी आराम से प्लेऑफ में पहुंच गई है। दिल्ली की टीम छह साल के बाद प्लेऑफ में पहुंची है।

23 साल के रबाडा (Kagiso Rabada) ने कहा, ‘टूर्नामेंट के इस स्टेज पर दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ना मेरे लिए काफी दुखदाई है लेकिन चूंकी अब विश्व कप सिर्फ एक महीने दूर रह गया है, लिहाजा सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि मुझे आईपीएल बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौटना होगा। मेरे लिए यह सीजन मैदान के अंदर और मैदान के बाहर शानदार रहा है। मुझे आशा है कि मेरी टीम इस साल यह खिताब जीतेगी।’

रबाडा (Kagiso Rabada) के आईपीएल से असमय बाहर होने पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रिकी पोंटिंग ने दुख जाहिर किया है। पोटिंग ने कहा कि इस समय रबाडा जैसे अहम खिलाड़ी का जाना दुभार्ग्यपूर्ण है लेकिन उन्हें यकीन है कि उनकी टीम रबाडा की गैरमौजूदगी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार खिताब जीतने में सफल होगी।

पोटिंग (Ricky Ponting) ने कहा, ‘रबाडा का इस तरह जाना काफी दुभाग्यपूर्ण है लेकिन मुझे यकीन है कि मेरी टीम का हर सदस्य इस मौके पर ऊपर उठेगा और एक इकाई के तौर पर खेलते हुए पहली बार खिताब जीतेगा।’ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को अपना अंतिम लीग मैच 4 मई को फिरोजशाह कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here