IPL-12 : दिल्ली का शानदार प्रदर्शन, सुपरओवर में हराया कोलकाता को

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली (Delhi) ने सुपओवर में कोलकाता को 3 रन से हराकर इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज की।

0
274

दिल्ली ने शनिवार को कोलकाता (Kolkata) का विजयी रथ को रोक दिया। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली (Delhi) ने सुपओवर में कोलकाता को 3 रन से हराकर इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज की।

सुपरओवर में बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने एक विकेट के नुकसान पर 10 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम एक विकेट खोकर 7 रन ही बना सकी और मैच हार गई। इस मुकाबले में 99 रन की शानदार पारी के लिए पृथ्वी शॉ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 8 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने भी निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रन बनाए।

मुंबई के 185 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा। 8 गेंद में 16 रन बनाकर अच्छी लय में नजर आ रहे धवन को पीयूष चावला ने अपनी फिरकी में फंसाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर ने शॉ के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। मगर 11.6 ओवर में आंद्रे रसेल ने उन्हें शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराकर डगआउट भेजा। उन्होंने 32 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 43 रन बनाए। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने शॉ के साथ मिलकर 89 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद 17.5 ओवर में दिल्ली को ऋषभ पंत (11) के रूप में तीसरा झटका लगा। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने उन्हें पीयूष चावला के हाथों कैच आउट कराया। तीसरे विकेट के लिए पंत ने शॉ के साथ मिलकर 54 रन की साझेदारी की। 18.3 ओवर में कोलकाता को पृथ्वी शॉ के रूप में बड़ी सफलता मिली। लॉकी फर्ग्यूसन ने शॉ को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। वह 99 रन बनाकर आउट हो गए। शॉ ने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक जमाया था। उन्होंने 54 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से 99 रन की बेहतरीन पारी खेली।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here