Coronavirus: ईरान में मरने वालों की संख्या 26, चपेट में उपराष्ट्रपति मसुमेह एब्तेकार भी

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियोनुश जहानपुर ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि संक्रमित मामलों की संख्या 245 तक पहुंच गई है जहां एक दिन में सर्वाधिक 106 नए मामले सामने आये हैं.

0
1103

ईरान में कोराना वायरस (Coronavirus) का कहर अपने पैर पसारता हुआ नजर आ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ईरान में इस खतरनाक वायरस की वजह से अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं हैरान करने वाली बात यह है कि इसके संक्रमण की चपेट में ईरान (Iran) की उप राष्ट्रपति मसुमेह एब्तेकार भी आ गई हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियोनुश जहानपुर ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि संक्रमित मामलों की संख्या 245 तक पहुंच गई है जहां एक दिन में सर्वाधिक 106 नए मामले सामने आये हैं. ईरान के 7 उप-राष्ट्रपतियों में से एक मसुमेह एब्तेकार भी इससे पीड़ित हैं. वह महिलाओं के मामले को देखती हैं.

चीन के बाद यह कोरोना वायरस (Coronavirus) से सर्वाधिक प्रभावित देश है. ईरान में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को वहां के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दीं. साथ ही अधिकारी तेहरान से पहुंचे सैकड़ों लोगों की जांच में जुट गए हैं. पाकिस्तान (Pakistan) ने संक्रमण के डर से ईरान के साथ जमीन और रेल संपर्क पहले ही बंद कर दिया है. संयुक्त विमानन सचिव अब्दुल सत्तार खोखर ने बताया, “विमानन विभाग ने पाकिस्तान और ईरान के बीच 27- 28 फरवरी की मध्य रात्रि से अगले नोटिस तक सभी सीधी उड़ानों को बंद करने का निर्णय किया है.”

सऊदी अरब (Saudi Arab) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के डर से इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल पर “उमरा” तीर्थयात्रा के लिए वीजा देना बंद कर दिया है. मक्का और मदीना शहरों में आने के लिए हर वर्ष लाखों श्रद्धालुओं को वीजा देने वाले सऊदी अरब ने पर्यटकों के लिए वीजा जारी करना बंद कर दिया है. सऊदी अरब में इस विषाणु के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं लेकिन पड़ोसी देशों में इसके प्रसार पर इसने चिंता जाहिर की है और कहा कि पाबंदियां अस्थायी हैं.

वहीं चीन में इस का प्रकोप अब भी जारी है. चीन में इस घातक विषाणु से मरने वालों की संख्या 29 दर्ज की गई. यह संख्या हाल के हफ्ते में सबसे कम है. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2744 हो गई है जबकि पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 78,497 हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here