कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी।

IT Dept कुलदीप बिश्नोई के आवास, कार शोरूम और दिल्ली स्थित ठिकानों पर डेरा डाले हुए है. इस दौरान टीम ने घर की छत पर रखी पानी की टंकियों से लेकर पार्क और मेनहोल तक खंगाल चुकी है.

0
247

Hisaar: हिसार के आदमपुर से विधायक व कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है. IT Dept कुलदीप बिश्नोई के आवास, कार शोरूम और दिल्ली स्थित ठिकानों पर डेरा डाले हुए है. इस दौरान टीम ने घर की छत पर रखी पानी की टंकियों से लेकर पार्क और मेनहोल तक खंगाल चुकी है. हालांकि विभाग ने अभी तक कोई बड़ा खुलासा नहीं किया है.

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग (IT Department) को कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) के दिल्ली में हीरा कारोबार में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े इनपुट मिले थे. अधिकारियों को कारोबार से संबंधित साक्ष्य विधायक के ठिकानों पर छिपाने की सूचना थी. छापेमारी के दौरान ही अधिकारियों ने भव्य से उन करीबियों के बारे में भी पता किया, जो परिवार के कारोबार में साथ रहे हैं. वहीं, पुलिस ने कुलदीप की कोठी के रास्ते पर बेरिकेडिंग लगा दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक, अफसरों ने घर और दुकानों में रखी हर अलमारी, दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक सामान की जांच कर ली है, अब परिवार के करीबियों और विधायक का कारोबार संभालने वाले लोगों की जांच की जा सकती है.

बता दें कि कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल (Bhajan Lal) के बेटे हैं. बिश्नोई के अलावा उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई भी हांसी सीट से विधायक हैं. आदमपुर में जहां आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है, वह इस परिवार का गढ़ माना जाता है. कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) ने हरियाणा जनहित पार्टी (Haryana Janhit Party) का गठन किया था. लेकिन बाद में उन्होंने कांग्रेस के साथ इसका विलय कर दिया. इस बार के लोकसभा चुनाव में उनके बेटे भव्य बिश्नोई भी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव मैदान में थे लेकिन उन्हें हार मिली. बताते चले कि इसी साल हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here