पीएम मोदी और डोभाल पर हमला करने के लिए विशेष दस्ता तैयार कर रहा जैश-ए-मोहम्मद

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भारत में बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहा है. इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है.

0
311

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) भारत में बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहा है. इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है. अलर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल आतंकी संगठन के निशाने पर हैं. इसके अलावा देशभर के 30 शहर और कई एयरपोर्ट्स भी निशाने पर हैं. आतंकी संगठन जैश जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का बदला लेना चाहते हैं. जैश-ए-मोहम्मद के शमशेर वानी ने हमले की धमकी दी है. इस आतंकी संगठन की सितंबर महीने में हमला करने की योजना है.

बता दें, जम्मू-कश्मीर से Article 370 हटाए जाने के बाद से वहां, कर्फ्यू जैसे हालात हैं. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा कि पुलिस किसी भी प्रतिकूल स्थिति का सामना करने के लिए बखूबी प्रशिक्षित और साजो-सामान से लैस है तथा राज्य के अमन-चैन के दुश्मनों से सख्ती से निपटा जाएगा. सिंह ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में एक सुरक्षा समीक्षा बैठक में कहा, ‘पुलिस किसी भी प्रतिकूल स्थिति का सामना करने के लिए बखूबी प्रशिक्षित और साजो-सामान से लैस है तथा वह लोगों की सुरक्षा की खातिर कोई भी बलिदान देने के लिए कटिबद्ध है.’

जिले में शांति बनाए रखने में अधिकारियों की कोशिशों को लेकर उनकी तारीफ करते हुए पुलिस प्रमुख ने उनसे समस्या पैदा करने वालों की किसी भी कोशिश को विफल करने के लिए अतिरिक्त चौकसी रखने और कड़ी निगरानी रखने को कहा. पुलिस महानिदेशक ने पुलिसकर्मियों से लोगों के मन में सुरक्षा की भावना लाने के लिए पूरी तैयारी करने और अन्य बलों के साथ तालमेल से जांच करने को कहा.

साथ ही उन्होंने कहा, ‘ अन्य जिलों और एजेंसियों के साथ सूचनाएं साझा करने से राष्ट्र विरोधी ताकतों की गतिविधियों पर अंकुश पाने में मदद मिलेगी. जमीनी स्तर पर पुलिस कार्यप्रणाली को मजबूत करने पर बल देते हुए सिंह ने कहा कि थानों को अपनी काम में तेजी लानी होगी और अपराधियों की गतिविधियों पर अंकुश लगाना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here