टेस्ट सीरीज से ठीक पहले जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली को बताया झूठा

0
207

इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने में तो समय है, लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग शुरू हो चुकी है। विराट कोहली ने जहां 2014 सीरीज से जोड़ते हुए अपनी फॉर्म को लेकर किए गए सवाल पर कहा कि वह इंग्लैंड में खेल का लुत्फ उठाना चाहते हैं और अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं। दूसरी ओर, इंग्लिश टीम के धाकड़ गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने निशाना साधते हुए उन्हें ऐसे बयान के लिए झूठा करार दिया है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच टी-20 और वनडे के बाद 1 अगस्त से टेस्ट सीरीज होनी है।

भारतीय कप्तान कोहली के बयान के बारे में पूछे जाने पर जेम्स एंडरसन ने सोमवार को कहा कि अगर विराट कोहली को लगता है कि पांच मैचों टेस्ट की सीरीज में व्यक्तिगत फॉर्म मायने नहीं रखेगी तो वह झूठ बोल रहे हैं। बता दें कि 2014 में कोहली को इंग्लैंड में रन बनाने के लिए जूझना पड़ा था। वह पांच टेस्ट में सिर्फ 134 रन ही बना पाए थे। कोहली भी इस सीरीज को सबसे खराब बता चुके हैं।

उन्होंने कहा कि भारत को यहां जीतने के लिए बेशक विराट की फॉर्म मायने रखती है। वह भी यहां रन बनाने को बेताब होंगे, जैसा कि आप हर कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों से उम्मीद करते हो। इस 35 वर्षीय तेज गेंदबाज का कोहली के खिलाफ शानदार रेकॉर्ड है। उन्होंने 2014 के दौरे में छह पारियों में 4 बार भारतीय कप्तान को आउट किया था।

इंग्लैंड के खिलाफ 2016-17 की घरेलू सीरीज में भारतीय टीम ने 4-0 की जीत दर्ज की थी। इस दौरान कोहली ने पांच टेस्ट में 655 रन बनाए थे। इस दौरे पर एंडरसन को विकेट के तरसना पड़ गया था। वह तीन टेस्ट में सिर्फ चार विकेट ही ले पाए थे। कोहली ने मौजूदा दौरे पर 6 सीमित ओवरों की पारियों में 60.2 की औसत से 301 रन बनाए हैं। भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज 2-1 से जीती, वनडे सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here