J&K: बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में बड़ी घुसपैठ नाकाम, 2 आतंकी ढेर, मेजर समेत

0
209

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में सेना के एक बड़े ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया गया, इस ऑपरेशन में सेना के एक मेजर और 3 जवान शहीद हुए हैं। इस कार्रवाई के बाद एलओसी से सटे सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

सेना को खुफिया इनपुट से गुरेज सेक्टर में पाक के रास्ते आतंकियों के एक बड़े दल की घुसपैठ होने की जानकारी मिली थी। पूर्व में भी सेना को गृह मंत्रालय की एक अडवाइजरी में स्वतंत्रता दिवस के पहले बड़ी घुसपैठ होने की आशंका का इनपुट भेजा गया था।

इन सभी इनपुट्स के आधार पर मंगलवार तड़के से सेना के जवान बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर से सटी नियंत्रण रेखा के पास बख्तूर इलाके में गहन तलाशी अभियान चला रहे थे। इस कार्रवाई के दौरान सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा पर 8 आतंकियों के एक दल को घुसपैठ की कोशिश करते हुए इंटरसेप्ट किया, जिसके बाद इन सभी को ललकारते हुए सरेंडर करने के लिए कहा गया। इस दौरान फिदायीन दस्ते में शामिल आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सेना की 36 राष्ट्रीय राइफल्स और 9 ग्रेनेडियर्स के जवानों ने भी काउंटर ऑपरेशन शुरू किया। इसके बाद शुरू हुए एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया।

वहीं जवाबी कार्रवाई के दौरान सेना के एक मेजर और 3 अन्य जवान शहीद हो गए। इस कार्रवाई के बाद सेना की कई टीमों को गुरेज सेक्टर में भेजकर गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया। बता दें कि पिछले ही दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में किसी बड़ी आतंकी घुसपैठ के होने का अलर्ट जारी किया था। वहीं जम्मू शहर में दिल्ली जाने वाली एक बस से 8 ग्रेनेड के साथ एक आतंकवादी को गिरफ्तार भी किया गया था।

निरंजन कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here