जम्मू- कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकी ढ़ेर, इलाके में तनाव

0
202

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के एक दल के बीच मुठभेड़ हुई है। इस ऑपरेशन के दौरान सेना ने 2 आतंकियों को मर गिराया है। यह मुठभेड़ अनंतनाग के लालचौक इलाके के एक मकान में हुआ था। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार समेत अन्य सामान बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि सैन्य कार्रवाई के बीच सेना ने उस घर को भी उड़ा दिया है, जिसमें आतंकी छिपे हुए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेना को मंगलवार देर रात अनंतनाग के लालचौक इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद सेना की 1 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 162वीं बटालियन के जवानों ने इलाके में एक सर्च ऑपरेशन शूरू किया। लेकिन इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए इंटरनेट की सेवाओं पर भी रोक लगा दी थी।

सुरक्षाबलों की सख्त घेराबंदी के बीच एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुबह 4 बजे के बीच जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसी कार्रवाई के दौरान सेना ने भी काउंटर ऑपरेशन शुरू किया और मकान को घेर लिया, करीब साढे 6 घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी हुई जिसमें सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। जिसके बाद इलाके में दोबारा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

आपको बता दें कि अनंतनाग मुठभेड़ से एक दिन पहले जम्मी कश्मीर के श्रीनगर में मंगलवार को एक आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान शहीद हो गया था। श्रीनगर के बटमालू इलाके में गश्त कर रहे दल पर अचानक हुए आतंकी हमले के बाद घायल जवान को अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here