ICC टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में बुमराह पहुंचे तीसरे स्थान पर।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद गेंदबाजों की रैंकिंग में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) टॉप-3 में पहुंच गए हैं।

0
690

ICC टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग (ICC Test Ranking – Bowling) सोमवार (2 सितंबर) को अपडेट हुई। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद गेंदबाजों की रैंकिंग में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टॉप-3 में पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में बुमराह ने कुल 13 विकेट लिए, दूसरे टेस्ट में उन्होंने हैट्रिक भी ली, जिसका फायदा उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी मिला है।

बुमराह (Jasprit Bumrah) पहली बार टेस्ट रैंकिंग में टॉप-3 में शामिल हुए हैं, वहीं रविंद्र जडेजा टॉप-10 से बाहर हो गए हैं और 11वें पायदान पर खिसक गए हैं। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने भी भारत के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की और उसका फायदा उन्हें रैंकिंग में भी मिला है। होल्डर चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि जेम्स एंडरसन पांचवें पायदान पर खिसक गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं, जबकि कगीसो रबाडा नंबर-2 पायदान पर मौजूद हैं। बुमराह के खाते में 835 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं, जबकि रबाडा के खाते में 851 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। ऐसे में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अक्टूबर में होने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान इन दोनों गेंदबाजों के बीच रोचक जंग देखने को मिल सकती है।

आर अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला और वो फिलहाल 14वें पायदान पर खिसक चुके हैं। मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा को भी गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा मिला है। दोनों टॉप-20 में शामिल हैं। शमी 18वें पायदान पर जबकि इशांत शर्मा 20वें पायदान पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here