जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज हुआ IPL में सबसे ज़्यादा नो बॉल करने का रिकॉर्ड

अबतक बुमराह ने आईपीएल (IPL) में कुल 25 गेंद नो बॉल करी है. ऐसा क उन्होंने श्रीसंत को भी पीछे छोड़ दिया है.

0
535

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भले ही विश्व क्रिकेट के बेहतरीन गेंदबाज हैं और अपनी गेंदबाजी से कई कारनामें करते रहते हैं. लेकिन IPL 2021 (IPL 2021) के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ खेलते हुए एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. बुमराह ने दिल्ली के खिलाफ 19वें ओवर में 2 गेंद नो बॉल फेंकी जिसने मैच में सारा अंतर पैदा कर दिया. आखिर में दिल्ली ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया. तो वहीं बुमराह IPL इतिहास में सबसे ज्यादा नो बॉल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. अबतक बुमराह ने आईपीएल (IPL) में कुल 25 गेंद नो बॉल करी है. ऐसा क उन्होंने श्रीसंत को भी पीछे छोड़ दिया है. श्रीसंत ने आईपीएल में 23 गेंद नो बॉल फेंकी थी. इसके अलावा अमित मिश्रा के नाम 21 गेंद नो बॉल फेंकने का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज है. इशांत शर्मा ने भी आईपीएल में 21 गेंद नो बॉल फेंकी है. वहीं, उमेश यादव ने आईपीएल में 19 नो बॉल फेंकी है.

मुंबई के 138 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (45) और स्टीव स्मिथ (33) की पारियों की बदौलत 19.1 ओवर में चार विकेट पर 138 रन बनाकर जीत दर्ज की. ललित यादव ने भी नाबाद 22 रन की पारी खेली.मुंबई की टीम मिश्रा (24 रन देकर चार विकेट) की फिरकी के सामने नौ विकेट पर 137 रन रन ही बना सकी.

आवेश खान ने मिश्रा का अच्छा साथ निभाते हुए 15 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि आफ स्पिनर ललित यादव ने भी चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट चटकाया. मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। उनके अलावा इशान किशन (26), सूर्यकुमार यादव (24) और जयंत यादव (23) ने भी उपयोगी पारियां खेली.

दिल्ली के अमित मिश्रा को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. मिश्रा जी ने मैच मे रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, पोलार्ड और ईशान किशन को आउट किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here