Pulwama Update-सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में चार जवान शहीद, एक जवान घायल।

पिंगलान इलाके में बीती रात से ही आतंकियों के छिपे होने की जानकारी सामने आने के बाद से सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। सेना के साथ पुलिस सर्च ऑपरेशन कर रही है।

0
360

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama Encounter) के पिंगलान इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए। इसके अलावा एनकाउंटर में एक जवान घायल हो गया। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, पिंगलान इलाके में बीती रात से ही आतंकियों के छिपे होने की जानकारी सामने आने के बाद से सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। सेना के साथ पुलिस सर्च ऑपरेशन कर रही है। शहीद हुए चार जवानों में एक मेजर भी शामिल है। यह एनकाउंटर आधी रात से दक्षिणी कश्मीर के पिंगलान इलाके में चल रहा है। एनकाउंटर (Encounter) में शहीद हुए जवान 55 राष्ट्रीय राइफ्ल्स से हैं।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में ही गुरुवार को सीआरपीएफ (CRPF) के एक काफिले पर फिदायिन हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे व कई घायल हुए थे। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) ने ली थी। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट रहे थे। जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपोरा इलाके (Awantipora) में लाटूमोड पर इस काफिले पर अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे घात लगाकर हमला किया गया। मौके पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि आत्मघाती हमलावर उस वाहन को चला रहा था जिसमें 100 किग्रा विस्फोटक रखा हुआ था। वह गलत दिशा में वाहन चला रहा था और उसने जिस बस पर सीधी टक्कर मारी उसमें 39 से 44 सुरक्षा कर्मी यात्रा कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here