JNU छात्रों पर हमले ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी – उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने कहा, मुझे 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले की याद आ गई, नकाबपोश हमलावर कौन थे, यह तलाश करने के लिए तफ्तीश होनी चाहिए। देशभर के विद्यार्थियों में डर का माहौल है।

0
426

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को हुई हिंसा को लेकर कहा, “मुझे 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले की याद आ गई… नकाबपोश हमलावर कौन थे, यह तलाश करने के लिए तफ्तीश होनी चाहिए…” उन्होंने कहा, “देशभर के विद्यार्थियों में डर का माहौल है… हम सभी को एक साथ आकर उनमें (विद्यार्थियों में) आत्मविश्वास भरना होगा…” साथ ही उन्होंने कहा कि JNU में हमला करने वाले नकाबपोश हमलावर कायर हैं, उनकी पहचान का खुलासा होना चाहिए. देश में छात्र असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा की निंदा करते हुए सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) पर तीखा हमला बोला और कहा कि इस पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच होनी चाहिए.

सोनिया ने एक बयान में कहा, ‘भारत के युवाओं और छात्रों की आवाज हर दिन दबाई जा रही है. भारत के युवाओं पर भयावह एवं अप्रत्याशित ढंग से हिंसा की गई और ऐसे करने वाले गुंडों को सत्तारूढ़ मोदी सरकार की ओर से उकसाया गया है. यह हिंसा निंदनीय और अस्वीकार्य है.’

उन्होंने कहा, ‘पूरे भारत में शैक्षणिक परिसरों और कॉलेजों पर भाजपा सरकार से सहयोग पाने वाले तत्व एवं पुलिस रोजाना हमले कर रही है. हम इसकी निंदा करते हैं और स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग करते हैं.’

साथ ही सोनिया ने कहा, ‘JNU में छात्रों एवं शिक्षकों पर हमले इस बात का प्रमाण हैं कि यह सरकार विरोध के हर स्वर को दबाने के लिए किसी भी हद तक जाएगी.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के युवाओं और छात्रों के साथ खड़ी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here