JNU Protest से दिल्ली में कई जगहों पर लगा भारी जाम

JNU Protest: फीस बढ़ोतरी के खिलाफ JNU छात्रों के प्रदर्शन का असर अब दिल्ली के यातायात पर भी नजर आ रहा है.

0
491

JNU Protest: फीस बढ़ोतरी के खिलाफ JNU छात्रों के प्रदर्शन का असर अब दिल्ली के यातायात पर भी नजर आ रहा है. दिल्ली के कई इलाकों में छात्रों के प्रदर्शन की वजह से लोगों को भारी जाम का जामना करना पड़ रहा है जिनमें मोती बाग, हयात होटल, एम्स सफदरजंग रोड, अरबिंदो मार्ग शामिल हैं. इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा भी कुछ स्टेशनों पर आवाजाही बधित रहने की जानकारी दी गई थी जिन्हें शाम 5.30 बजे के करीब खोल दिया गया है. दिल्ली मेट्रो के अनुसार उद्योग भवन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन को खोल दिया गया है और अब इन तीनों स्टेशनों पर ट्रेनें भी रुक रही हैं. वहीं लोक कल्याण मार्ग मेट्रो पर आवाजाही अब भी बंद है.

वहीं इससे पहले दिल्ली मेट्रो दोपहर तीन बजे के करीब जानकारी दी थी कि दिल्‍ली पुलिस की सलाह के बाद येलो लाइन पर उद्योग भवन और पटेल चौक मेट्रो स्‍टेशनों को अस्‍थायी रूप से बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा संसद की तरफ मार्च कर रहे JNU के छात्रों को दिल्ली पुलिस ने सफदरजंग के मकबरे के पास रोक लिया है. जिसके कारण बड़ी संख्या में छात्र वहां जुट गए हैं.

इससे पहले रविवार को जेएनयूएसयू ने अन्य विश्वविद्यालय के लोगों का मार्च के लिए आह्वान करते हुए कहा था, ‘‘ऐसे समय में जब देश में शुल्क वृद्धि बहुत अधिक पैमाने पर हो रही है, तो समग्र शिक्षा के लिए छात्र आगे आए हैं. हम संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन जेएनयू से संसद तक निकाले जाने वाले मार्च में शामिल होने के लिए सभी छात्रों को आमंत्रित करते हैं.” पुलिस ने मार्च के मार्ग के आसपास सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध करने के साथ ही शीत कालीन सत्र को देखते हुए संसद मार्ग पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम जिले से शुरू होने वाले सभी संभावित मार्गों से संसद की ओर जाने वाले सभी प्रवेश बिंदुओं पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here