JNU Violence: अहमदाबाद में NSUI व ABVP में झड़प, निखिल सवानी सहित कई घायल

JNU में हुई घटना का विरोध करने मंगलवार को अहमदाबाद में अभाविप के कार्यालय पहुंचे NSUI के कार्यकर्ताओं के साथ जमकर हाथपाई हुई।

0
785

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) दिल्ली में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और लेफ्ट विंग के छात्रों के बीच हुई झड़प का विवाद गुजरात तक पहुंच गया है। JNU में हुई घटना का विरोध करने मंगलवार को अहमदाबाद में अभाविप के कार्यालय पहुंचे NSUI के कार्यकर्ताओं के साथ जमकर हाथपाई हुई। दोनों गुटों में बीच लाठी-डंडे चले तथा जमकर पथराव हुआ। इस दौरान दोनों गुटों के कई लोग घायल हो गए है। सूचना पाते ही एलिब्रिज पुलिस की टीम मौके पर पहुंची है।

अहमदाबाद के पालड़ी क्षेत्र में स्थित ABVP के कार्यालय के बाहर यह घटना हुई। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई छात्रों से मारपीट के विरोध में NSUI के कार्यकर्ता ABVP कार्यालय के बाहर विरोध करने पहुंचे थे। इस दौरान दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं के झड़प हुई। देखते ही देखते ही दोनों गुटों के बीच लात-घूसे व लाठी-डंडे चलने लगे। इस घटना में NSUI राष्ट्रीय महामंत्री निखिल सवानी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें लहुलूहान अवस्था में ले जाया गया। उन्होंने आरोप लगाया है कि NSUI के कार्यकर्ताओं ने शांतिपूर्ण विरोध कर रहे थे। तभी ABVP के कार्यकर्ताओं ने सामने से हमला किया। उन पर लाठियां व पाइप से हमला किया गया। इस हमलें में उनके कई साथी भी घायल हो गए हैं।

उधर, ABVP का कहना है कि NSUI के 150 से अधिक कार्यकर्ता लाठियों के साथ कार्यालय में घुस आए और उनके साथियों को जमकर पीटा गया।

भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष ऋत्विक पटेल ने कहा कि यह बहुत ही दुखत घटना है। NSUI के कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किया गया है। दोनों ही संगठनों के लोग घायल हुए है।

गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि NSUI के कार्यकर्ताओं द्वारा JNU में छात्रों पर हुए हमले को लेकर शांतिपूर्ण विरोध करने के लिए ABVP के कार्यालय पहुंचे थे, लेकिन यहां भी अभाविप के गुंडों द्वारा छात्रों पर हमला किया गया। NSUI के राष्ट्रीय महामंत्री निखिल सवानी पर लाठियां बरसाई गईं। वे गंभीर रूप से घायल हो गए है। इस की जितनी भी निंदा की जाए कम है। सरकार को इस मामले में कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here