कल JNU में क्या हुआ? कैसे नकाबपोशों ने छात्रों और टीचर्स पर किया हमला ?

लाठी डंडों और लोहे की सरिया लेकर आए नकाबपोश गुंडों ने छात्रों को पीटा, गर्ल्स हॉस्टल में घुसकर लड़कियों पर हमले किए और प्रोफेसर्स के साथ भी मारपीट की।

0
463

JNU, New Delhi- नई दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawahar Lal Nehru university) में रविवार शाम तोड़फोड़ और जेएनयू छात्र-टीचर्स के ऊपर हुए हमले को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। JNU घटना के विरोध में मुंबई कॉलेज के छात्रों ने गेटवे ऑफ इंडिया (Gateway Of India) के पास एकजुट हुए।

इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में भी जेएनयू हिंसा (JNU Violence) को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया जबकि रविवार की रात ITO स्थित दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर करीब पांच सौ की संख्या में दिल्ली के अलग-अलग यूनिवर्सिटी के वर्तमान और पूर्व छात्रों ने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों में से ज्यादातर जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI), JNU और दिल्ली यूनिवर्सीट (DU) के छात्र और टीचर्स थे। उन सभी का यह दावा है कि पुलिस ने हमले को रोकने में तेजी नहीं दिखाई।

उन्होंने यह आरोप लगाया कि पुलिसवाले सादे वर्दी में थे और जेएनयू कैंपस (JNU Campus) के अंदर छात्रों पर के साथ दुर्व्यवहार किया। इसके साथ ही, उन्होंने इस घटना को लेकर फौरन FIR की मांग की। उन्होंने पुलिस और CAA के खिलाफ नारे भी लगाए।

रविवार की शाम नकाबपोश बदमाशों ने लड़कियों के हॉस्टल में घुसकर छात्रों पर जानलेवा हमला किया। लाठी डंडों और लोहे की सरिया लेकर आए नकाबपोश गुंडों ने छात्रों को पीटा, गर्ल्स हॉस्टल में घुसकर लड़कियों पर हमले किए और प्रोफेसर्स के साथ भी मारपीट की।

JNU में छात्रों पर हमले का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में कुछ नकाबपोश तोड़फोड़ और हंगामा करते दिख रहे हैं और चारों तरफ लड़कियों के चीख-पुकार की आवाज आ रही है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार शाम छात्र संगठनों में हुई झड़प के बाद नकाबपोशों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसमें इसमें छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष का सिर फट गया। कुछ प्रोफेसर समेत 20 लोग घायल हो गए। घटना को लेकर देर रात तक JNU में अफरातफरी रही।

छात्रावास की बढ़ी फीस को लेकर छात्रसंघ के बैनर तले परिसर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन चल रहा था। इस दौरान छात्रसंघ के दो गुटों में झड़प हुई। इसके बाद अचानक कुछ नकाबपोश लाठियां लेकर आए और हमला कर दिया। बीच-बचाव में कई प्रोफेसर भी घायल हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here