ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पदभार सम्भाला, प्रियंका के साथ शेयर करेंगे ऑफिस।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विधिवत पूजा-पाठ करके अपना काम संभाला. उनका और प्रियंका गांधी का दफ़्तर एक ही कमरे में होगा.

0
355

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने आज यानी बुधवार को अपना पदभार संभाल लिया. कांग्रेस मुख्यालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विधिवत पूजा-पाठ करके अपना काम संभाला. ज्योतिरादित्य को पश्चिमी यूपी (Western UP) का प्रभार दिया गया है. खास बात ये है कि उनका और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का दफ़्तर एक ही कमरे में होगा. प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी (Eastern UP) का प्रभारी महासचिव बनाया गया है. हालांकि, पहले उसी कमरे में सिर्फ प्रियंका गांधी वाड्रा का नेम प्लेट लगा था. मगर रातोंरात उसमें तब्दीली की गई और उसी कमरे के बाहर ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नेम प्लेट लग गया.  

मंगलवार को को नेम प्लेट लगने के बाद यह बात पक्का हो गई थी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी मुख्यालय में अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कमरे के बगल वाले कक्ष में बैठेंगी. हालांकि, तब तक यह स्पष्ट नहीं था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमरा कौन सा होगा. मगर बुधवार को दूसरी तस्वीर भी आ गई कि जिस कमरे में प्रियंका गांधी होंगी, उसी में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने इससे यह संदेश देने की कोशिश की है कि प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों का कद बराबर है और राहुल गांधी की बहन होने का प्रियंका को कोई लाभ नहीं दिया जा रहा है. दूसरी जो तस्वीर आई है उससे यह स्पष्ट हो गया है कि यूपी के लिए दोनों की जिम्मेदारी बराबर है और उन दोनों का पार्टी में कद भी बराबर है.

हाल ही में सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका ने अभी आधिकारिक रूप से पदभार नहीं संभाला है. हालांकि ऐसी खबरें हैं कि विदेश से लौटने के बाद वह उत्तर प्रदेश में पार्टी की गतविधियों एवं रणनीति को लेकर लगातार बैठकें कर रही हैं. कांग्रेस अध्यक्ष और प्रियंका के इस कमरे के निकट ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और मोतीलाल वोरा के भी कक्ष हैं. 

आपको बता दें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को विदेश से लौटने के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके तुगलक रोड स्थित आवास पर मुलाकात की. वहीं पार्टी मुख्यालय में उनके नाम कमरा भी आवंटित हो गया है और उसमें नेम प्लेट भी लग गई है. पार्टी मुख्यालय में उसी कमरे के दूसरे हिस्से में ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नेम प्लेट लगा है

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी अपने सियासी दौरे की शुरुआत लखनऊ से करेंगी. वे महासचिव बनने के बाद पहली बार 11 फरवरी को लखनऊ जाएंगी. इसी दिन प्रियंका लखनऊ मुख्यालय में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी. इसके अलावा वे लखनऊ में रोड शो करके 2019 लोक सभा चुनाव का आगाज करेंगी .हालांकि अभी प्रियंका (Priyanka Gandhi) के कार्यक्रम की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. आपको बता दें कि पहले प्रियंका गांधी को 10 फरवरी को लखनऊ जाना था लेकिन अब 11 फरवरी का कार्यक्रम तय किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here