राम मंदिर बनने के साथ ही अयोध्या का संपूर्ण विकास होना चाहिए – कल्याण सिंह

कल्याण सिंह (Kalyan Singh) ने कहा कि हम राम मंदिर पर राजनीति नहीं करते हैं। सभी को फैसले का सम्मान करना चाहिए।

0
262

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह (Kalyan Singh) ने प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि हम राम मंदिर पर राजनीति नहीं करते हैं। सभी को फैसले का सम्मान करना चाहिए।

कल्याण सिंह (Kalyan Singh) ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनना चाहिए। मंदिर बनने के साथ ही अयोध्या का संपूर्ण विकास होना चाहिए। वहीं, मस्जिद को पांच एकड़ जमीन देने पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने न्याय और कानून का पालन किया है साथ ही समाज की एकता व अखंडता का भी ध्यान रखा है।

उन्होंने कहा कि 9 नवंबर 2019 का दिन बेहद खास है। इस दिन राम मंदिर पर एतिहासिक फैसला आया। जिसका हर किसी को लंबे समय से इंतजार था। उन्होंने कहा कि यह फैसला समावेशी है और सर्व सम्मति से लिया गया है। अब तीन महीने में मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनेगा। राम की नगरी का संपूर्ण विकास होना चाहिए।

कल्याण सिंह (Kalyan Singh) ने कहा कि मुझे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भरोसा है कि रामनगरी का अद्भुत विकास होगा। उन्होंने कहा कि मैं अयोध्या जाना चाहता हूं पर समय व तारीख तय नहीं है। मुझ पर सीबीआई कोर्ट में केस चल रहा है। उस पर निर्णय आना बाकी है। हम मंदिर निर्माण को राजनीति से नहीं जोड़ते हैं।

उन्होंने कहा कि अयोध्या मामले पर निर्णय आना सबकी जीत है। इसे किसी एक पक्ष की जीत या हार के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। 500 साल पुराना विवाद खत्म हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने सर्वसम्मित से फैसला दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here