Karnataka crisis: एच. डी. कुमारस्वामी ने कहा – ‘गवर्नर के दूसरे ‘लव लेटर’ से दुख पहुंचा है।’

Karnataka Crisis: विधानसभा में सीएम ने कहा, 'मैं गवर्नर का सम्मान करता हूं। लेकिन उनके दूसरे लव लेटर से मुझे कष्ट हुआ है।'

0
391

Karnataka: कर्नाटक में जारी राजनीतिक घमासान के बीच राज्यपाल वजुभाई वाला (Vajubhai Vala) ने सीएम एच. डी. कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) को एक बार फिर पत्र लिखा है। गवर्नर ने सीएम से आज शाम 6 बजे तक बहुमत साबित करने को कहा था। लेकिन गवर्नर द्वारा दूसरी बार तय की गई डेडलाइन के बीत जाने के बाद भी बहुमत परीक्षण नहीं हुआ है।

राज्यपाल की दूसरी चिट्ठी के बाद मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कहा कि गवर्नर के दूसरे ‘लव लेटर’ से उन्हें दुख पहुंचा है। विधानसभा में सीएम ने कहा, ‘मैं गवर्नर का सम्मान करता हूं। लेकिन उनके दूसरे लव लेटर से मुझे कष्ट हुआ है।’

इसके बाद उन्होंने पूर्व सीएम और भाजपा नेता बी. एस. येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के पीए संतोष की निर्दलीय विधायक एच. नागेश के साथ हवाई जहाज में चढ़ते वक्त की कथित तस्वीर दिखाते हुए भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप दोहराया।

विधानसभा में मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने स्पीकर से कहा कि वह बहुमत परीक्षण का फैसला उन पर छोड़ते हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि दिल्ली से चीजें तय नहीं होंगी। उन्होंने गवर्नर से गुजारिश की कि वह उन्हें राज्यपाल द्वारा भेजी गई चिट्ठी से बचाएं। दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री ने राज्यपाल द्वारा बहुमत परीक्षण के लिए डेडलाइन तय किए जाने के खिलाफ शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here