कर्नाटक संकट: Congress-JDS के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, कैबिनेट में फेरबदल जल्द

कर्नाटक मंत्रिमंडल में फेरबदल करने और असंतुष्ट विधायकों को उसमें जगह देने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए उसके मंत्रियों ने स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया है।

0
374

Karnataka Crisis: कांग्रेस ने एक दर्जन से अधिक विधायकों के इस्तीफे से संकट में फंसी कर्नाटक (Karnataka) की 13 माह पुरानी कांग्रेस-जेडीएस (Congress-JDS) गठबंधन सरकार को बचाने की अंतिम कोशिश के तहत सोमवार को कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल करने और असंतुष्ट विधायकों को उसमें जगह देने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए उसके मंत्रियों ने स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने Tweet करके बताया है कि कांग्रेस के 21 मंत्रियों की तरह JDS के भी सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया हैँ।

कुमारस्वामी ने Tweet करके बताया कि जल्द ही कैबिनेट में फेरबदल होगा। बेंगलुरु में उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर (G Parmeshwar) के निवास पर हुई कांग्रेस मंत्रियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया और कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने भी हिस्सा लिया। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने कांग्रेस नेताओं से बातचीत की।

बैठक के बाद वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘पार्टी के व्यापक हित में कल और आज हमने वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के साथ विस्तृत चर्चा की। आज सुबह हमने मंत्रियों के साथ बैठक की। जहां तक कांग्रेस मंत्रियों की बात है तो वर्तमान स्थिति में उन्होंने स्वेच्छा से मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।’

वेणुगोपाल ने कहा, ‘उन्होंने वर्तमान परिदृश्य में इन मुद्दों के समाधान के लिए मंत्रिमंडल में फेरबदल पर जरूरी फैसला करने का जिम्मा कांग्रेस पार्टी पर छोड़ दिया है। मैं मंत्रियों को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं।’

सिद्धरमैया ने भी कहा कि सभी कांग्रेस मंत्रियों ने स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया है और पार्टी को मंत्रिमंडल में फेरबदल करने पर ”पूरी आजादी दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here