Karnataka Crisis: सुप्रीम कोर्ट में फि‍र टल गई सुनवाई, स्‍पीकर ने दी शाम छह बजे तक की दी डेड लाइन।

कनार्टक विधानसभा (Karnataka Vidhan Sabha) में सियासी ड्रामे का पटाक्षेप होता दिख नहीं रहा है। सुप्रीम कोर्ट में आज फि‍र मामले की सुनवाई टल गई है।

0
190

कनार्टक विधानसभा (Karnataka Vidhan Sabha) में सियासी ड्रामे का पटाक्षेप होता दिख नहीं रहा है। सुप्रीम कोर्ट में आज फि‍र मामले की सुनवाई टल गई है। बागी विधायकों के वकील मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि स्‍पीकर शक्ति परीक्षण के तहत होने वाली वोटिंग को जानबूझ कर लटकाने की कोशिश कर रहे हैं। रोहतगी ने सर्वोच्‍च अदालत से यह गुजारिश की कि वह स्पीकर को निर्देश दे कि वह आज ही शाम को छह बजे तक कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार की विश्वासमत के लिए वोटिंग की प्रक्रिया को पूरा कराएं।

अदालत में स्‍पीकर की ओर से यह कहा गया कि आज शाम तक विश्‍वास मत पर वोटिंग होने की संभावना है। इस पर अदालत ने दो निर्दलीय विधायकों की ओर से दायर की गई याचिकाओं पर सुनवाई कल यानी बुधवार तक के लिए स्‍थगित कर दी।

विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने सोमवार को आधी रात के बाद मतदान कराए बगैर ही सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी थी। आज फिर से विश्वास मत पर बहस हो रही है। उम्‍मीद है कि शाम तक शक्ति प‍रीक्षण पर वोटिंग कराई जा सकती है। कनार्टक विधानसभा में सोमवार को रात भर चले सियासी ड्रामे के बाद अब विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार (KR Ramesh Kumar) ने विस अध्यक्ष ने बागी विधायकों को मिलने के लिए भी बुलाया है। साथ ही शक्ति परीक्षण के लिए डेड लाइन भी दी है। स्‍पीकर ने कुमारस्‍वामी (HD Kumaraswamy) सरकार को मंगलवार शाम छह बजे तक बहुमत साबित करने का वक्‍त दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here