करुणानिधि की हालत गंभीर, अस्पताल के बाहर जुटे समर्थक

0
331

डीएमके अध्यक्ष और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की तबीयत बिगड़ गई है। मंगलवार को कावेरी अस्पताल के बाहर उनकी बेटी और डीएमके नेता कनिमोझी ने कावेरी अस्पताल के बाहर मौजूद लोगों से मुलाकात की। दरअसल करुणानिधि की सेहत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कावेरी अस्पताल के बाहर बड़ी संख्या में डीएमके के समर्थक जुटे हुए हैं। रात भर समर्थक उनके जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना करते रहे।

डीएमके अध्यक्ष एम. करुणानिधि की तबीयत बीते दिनों और बिगड़ गई है। सोमवार शाम में कावेरी अस्पताल की ओर से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में करुणानिधि की मेडिकल कंडिशन में गिरावट की बात कही गई थी। बताया जा रहा है कि उनके लिए अगले 24 घंटे काफी महत्वपूर्ण हैं। आपको बता दें कि 29 जुलाई से कावेरी अस्पताल के आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है। करुणानिधि पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे हैं।

अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ. अरविंदन सेल्वराज ने कहा कि, ‘उम्र संबंधी बीमारियों को देखते हुए उनके अंग काम करते रहें, यह बरकरार रख पाना चुनौती बना हुआ है। उनकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है और ऐक्टिव मेडिकल सपॉर्ट के साथ उनका इलाज चल रहा है। इलाज का उन पर कितना असर होता है, इस पर बहुत कुछ निर्भर करेगा।’
सोमवार शाम इस सूचना के बाद ही अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ जुट गई। करुणानिधि की पत्नी दयालु अम्मल भी अस्पताल पहुंच गईं। 29 जुलाई को अस्पताल में भर्ती होने के बाद पहली बार उनकी पत्नी अस्पताल आई हैं। उनके साथ परिवार के दूसरे सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी अस्पताल में मौजूद हैं।

शाम में जब बुलेटिन जारी किया गया, उस समय अस्पताल के बाहर 200 से ज्यादा लोग मौजूद थे। वे करुणानिधि के जल्द ठीक होने की प्रार्थना के साथ नारे भी लगा रहे थे।

निरंजन कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here