चर्च सेक्स स्कैंडल: महिला से रेप के आरोपी दो पादरियों ने किया आत्मसमर्पण

0
256

केरल के कोट्टायम में एक महिला से रेप के आरोपी चार पादरियों में से दो ने कोर्ट को आत्मसमर्पण कर दिया है। आपको बता दें कि जुलाई में ये मामला सामने आया था जिसके बाद स्थानिय पुलिस ने 4 पादरियों के खिलाफ रेप और छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया था। पुलिस को दिए बयान में महिला ने आरोप लगाया था कि उसके साथ पादरियों ने रेप किया और फिर ब्लैकमेल किया।

चर्च ने भी पादरियों से आत्मसमर्पण करने की अपील की थी। जिसे मानते हुए सोमवार को दो पादरियों जेके जॉर्ज और सोनी वर्गीज ने थिरवल्ला जिले के एक स्थानीय कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। बता दें कि महिला के पति ने आरोप लगाया था कि इन पादरियों ने चर्च में ईश्‍वर के समक्ष पाप स्‍वीकार करने आई महिला के साथ यौन उत्‍पीड़न किया। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी थी।

उधर, इनमें से तीन पादरियों की तरफ से हाई कोर्ट में दाखिल अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज हो चुकी है। उधर पति की शिकायत के आधार पर चर्च ने इन्हें फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया था और इस मामले में चर्च की तरफ से एक आंतरिक जांच भी शुरू की गई थी।

केरल में पिछले कुछ दिनों से एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है जिसमें महिला के पति पूरी घटना के बारे में बता रहे हैं। इस क्लिप में वह बता रहे हैं कि आरोपियों में से एक पादरी ने तो शादी के पहले ही उनकी पत्‍नी के साथ यौन उत्‍पीड़न किया।

शादी के बाद भी पादरी ने उनकी पत्‍नी के साथ यौन दुर्व्‍यवहार किया। उन्‍होंने बताया दूसरे पादरी ने यौन उत्‍पीड़न की बात को तीन अन्‍य पादरियों को बता दी और उन्‍होंने भी कथित तौर पर उनकी पत्‍नी का उत्‍पीड़न किया।

निरंजन कुमार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here