डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन के बीमार होने की खबर को बताया गलत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया जा रहा था कि किम जोंग उन बेहद गंभीर रूप से बीमार हैं।

0
1367

नॉर्थ कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) की तबीयत को लेकर बीते कुछ दिनों से उहापोह की स्थिति बनी हुई है। मगर इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने उस रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमें दावा किया जा रहा था कि किम जोंग उन बेहद गंभीर रूप से बीमार हैं। ट्रंप ने तानाशाह को गंभीर बीमारी की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि यह न्यूज पूरी तरह से गलत है।

डोनाल्ड ट्रंप ने COVID-19 के डेली ब्रीफिंग के दौरान CNN की आलोचना करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि यह रिपोर्ट गलत है। मैं सुन रहा हूं कि इस न्यूज के लिए उन्होंने (टीवी चैनल) पुराने दस्तावेज का इस्तेमाल किया है। हालांकि, उन्होंने यह कहने से साफ तौर पर इनकार कर दिया कि उनको स्पष्ट जानकारी है कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह पूरी तरह से ठीक हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के साथ-साथ किम जोंग (Kim Jong) से भी मेरे अच्छे संबंध हैं। मुझे उम्मीद है कि वह ठीक हैं। बता दें कि इससे एक दिन पहले किम जोंग की तबीयत खराब होने की खबर पर ट्रंप ने उनके ठीक होने की कामना की थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप (US President Trump) उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग से तीन बार मुलाकात कर चुके हैं।

ट्रंप ने कहा, ‘ये ऐसी रिपोर्टें हैं जो सामने आईं (उनकी बीमारी के बारे में)। हम नहीं जानते। हम नहीं जानते। हालांकि, मेरे उनके साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। मैं केवल यह कह सकता हूं कि मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं। अगर वह इस तरह के हालत में हैं, जैसा कि रिपोर्ट में कहा गया है तो यह बहुत गंभीर हालत है।’

दरअसल, CNN ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से खबर दी थी कि सर्जरी के बाद किम जोंग उन (Kim Jong Un) की हालत नाजुक है और वह गंभीर खतरे से जूझ रहे हैं। वहीं, साउथ कोरिया (South Korea) के अधिकारियों ने भी पड़ताल के बाद कहा था कि नॉर्थ कोरिया में कुछ भी असामान्य घटित नहीं हो रहा है।

उत्तर कोरियाई शासक हाल ही में कई कार्यक्रमों में नहीं दिखाई दिए हैं। इससे कयासबाजी तेज हो गई। किम जोंग उन (Kim Jong Un) 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा और देख के संस्थापक किम इल-सुंग की 108वीं जयंती समारोह में भी नजर नहीं आए थे। इतना ही नहीं, वह आखिरी बार 11 अप्रैल को ही एक बैठक में दिखे थे। बताया जा रहा है कि 2012 के बाद ऐसा पहली बार है जब किम अपने दादा के जयंती समारोह से गायब रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here