कीर्ति आजाद बनाए गए दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष।

पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष बनाए गए हैं। कीर्ति आजाद को यह जिम्मेदारी विधानसभा चुनाव से पहले दी गई है।

0
341

Delhi-पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress) के नए अध्यक्ष बनाए गए हैं। कीर्ति आजाद (Kirti Azad) को यह जिम्मेदारी विधानसभा चुनाव से पहले दी गई है। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद से यह पद खाली चल रहा है। नए प्रदेश अध्यक्ष की रेस में अरविंदर सिंह लवली, जेपी अग्रवाल, अजय माकन, देवेंद्र यादव, सुभाष चोपड़ा, राजेश लिलोठिया और संदीप दीक्षित नाम भी शामिल था। लेकिन कीर्ति आजाद को यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई।

इससे पहले यह अटकलें लग रही थी कि दिल्ली कांग्रेस (Delhi Congress) में चल रही गुटबाजी को रोकने के लिए पार्टी प्रदेश के बाहर से किसी नेता को यह जिम्मेदारी सौंप सकती है। वैसे कीर्ति आजाद (Kirti Azad) का दिल्ली से भी नाता रहा है लेकिन वे बिहार से ताल्लुक रखते हैं।

जानकारी के मुताबिक, नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर सोनिया गांधी ने करीब 50 नेताओं से चर्चा की थी। नाम फाइनल होने के बाद शुक्रवार शाम को यह घोषणा की गई। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी से चर्चा के बाद कीर्ति आजाद (Kirti Azad) के नाम की घोषणा हुई है। बता दें कि कीर्ति आजाद के पिता बिहार में कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे हैं। वे बिहार के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here