5 सीटों पर चुनाव लड़कर खुद मुसीबत बनें इमरान खान

0
331

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ फिलहाल खुद को मुसीबत से निकालने के लिए देश की छोटी-छोटी पार्टियों और निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन पाने के लिए जुटी हुई है ताकि जादुई आंकड़े तक पहुंचा जा सके और इमरान खान पाकिस्तान के पीएम बनें। मगर पार्टी की स्थिति इतनी कमजोर करने में इमरान खाद खुद हीं जिम्मेदार हैं।

न्यूज के मुताबिक, पीटीआई को सरकार बनाने के लिए 137 सांसद चाहिए। जबकि पीटीआई ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है। अगर पार्टी पीएमएल-क्यू और बलूचिस्तान आवामी पार्टी के साथ गठबंधन करती है तो उनके पास 124 सांसद हो जाएंगे।

यह आंकड़ा बढ़कर 137 भी हो सकता है अगर पीटीआई किसी तरह MQM, GDA और निर्दलीयों से गठबंधन कर ले। लेकिन सबसे बड़ी बाधा पीटीआई अपने मुखिया इमरान खान की तरफ से झेल रही है, जो 5 सीटों से चुनाव लड़े थे और इन सब पर जीते। नियमों के मुताबिक, अब इमरान खान को 4 सीटें छोड़नी पड़ेंगी। यानी पीटीआई की 115 सीटें अब घटकर 111 रह जाएंगी। दूसरी तरफ, MQM पाकिस्तान ने भी फिलहाल समर्थन देने को लेकर स्थिति साफ नहीं की है। ऐसे में पीटीआई के लिए सरकार बनाना मुश्किल होता जा रहा है। हलांकि पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने स्वतंत्रता दिवस से पहले देश में सरकार बना लेने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here