जानिए पूरा सच कैसे दोषी पाए गए बॉलीवुड के “सल्लू भाई”

0
491
SALM

19 साल पुराने काला हिरण केस में सलमान को आज जोधपुर केस के तहत दोषी पाया गया जिसके जज़ देव कुमार खत्री ने दोपहर के लंच ब्रेक के बाद सलमान केस पर सुनवाई करते हुए 5 साल की कैद और 10 हज़ार जुर्माने की बात कही। जैसे ही यह सज़ा घोषित की गई सलमान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हलांकि सह आरोपी सैफ,तब्बू,सोनाली बेंद्रे ,और अन्य कलाकारों को कोर्ट की तरफ से राहत मिल चुकी है लेकिन उन पर भी हिरण मारने और सलमान को उकसाने को लेकर सज़ा की मांग की जा रही है। बता दें यह सब आरोपी कलाकार बुधवार को जोधपुर पहुंच गए थे पूरा मामला तब का है जब सलमान अपनी फिल्म “हम साथ साथ हैं” की शूटिंग के लिए 1998 में जोधपुर आए थे। और 1-2 अक्टूबर को कांकाणी गावं में काले हिरण का शिकार किया जिसके चलते विष्नोई समाज से सलमान पर कोर्ट में याचिका दायर की।

बता दें इस सुनवाई के दौरान सलमान की दोनों बहने कोर्ट में मौजूद थीं और सलमान कुर्सी पर झपकी ले रहे थे।
फिर जज़ देव कुमार खत्री डाइस पर आए और सलमान खान ने उनका मान करते हुए कुर्सी से खड़े हो गए जिसके ठीक बाद जज़ ने उन्हें कैद का फैसला सुनाया और इस फैसले के बाद दोनों बहने रोने लगी।

कोर्ट के इस फैसले के बाद सलमान का भविष्य खतरे में है क्योंकि उन्होंने रेस-3, भारत, दबंग-3 जैसी आने वाली फिल्मों को साइन कर रखा है जिसका कुल बजट 385 करोड़ रुपय है। बता दें सलमान पर अभी तक चार केस है इस केस के चलते पंजाब और हरियाणा के खतरनाक गैंग-लीडर लॉरेंस विश्नोई ने अपनी कोर्ट में पेशी के दौरान सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी।

बता दें लॉरेंस को भरतपुर जेल में रखा गया है लेकिन उनके 20 साथी अभी भी जोधपुर जेल में कैद हैं और सजा काट रहें हैं। जेल डीजी ने पत्र लिखा है कि सुरक्षा के कड़े इंजमात किए जाएं और विश्नोई के सभी साथियों को जेल से अलग अलग कर अन्य जेलों में भेज दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here