पश्चिम बंगाल में हाईकोर्ट ने बीजेपी को तीन रथयात्रा निकालने की दी मंजूरी

0
336

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी की रथयात्राओं का विरोध कर रही ममता बनर्जी सरकार (Mamta Banerjee Government) को कलकत्ता हाईकोर्ट (Kolkata High Court) से गुरुवार को झटका लगा है। कोर्ट ने बीजेपी को तीन रथयात्राओं को निकालने के लिए मंजूरी दे दी है। कोर्ट ने साथ ही यह निर्देश दिया है कि प्रशासन तय करे कि कानून और व्यवस्था का कोई उल्लंघन न हो।

बता दें कि इससे पहले बीजेपी की रथयात्रा को पश्चिम बंगाल सरकार ने इजाजत देने से इनकार कर दिया था। सरकार ने आशंका जताई थी कि रथयात्रा से राज्य में सांपद्रायिक तनाव फैल सकता है। सरकार का कहना था कि किसी के भी सभा करने पर पाबंदी नहीं है, लेकिन कानून व्यवस्था के मद्देनजर रथयात्रा की अनुमति नहीं दी जा सकती।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस रथयात्रा को एक राजनीतिक हथकंडा करार दिया और राज्य के लोगों से इसकी अनदेखी करने की अपील की थी। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ममता ने कहा, मुझे हैरत है कि पांच सितारा सुविधाओं से लैस रथों में बैठकर यह किस प्रकार की यात्रा होगी।

वहीं, तृणमूल कांग्रेस की नेता ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार कल्याणाकारी योजनाओं को लागू करने में विफल रही है। उसने जनता से किए गए अपने वादे पूरे नहीं किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here