कोलकाता: प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले।

बीजेपी के कार्यकर्ता ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. जब भीड़ पर काबू पाना मुश्किल हो गया तो बंगाल पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का प्रयोग किया.

0
326

Kolkata: BJP और TMC के बीच मतभेद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई है.

पुलिस ने बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का प्रयोग किया है. पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े. बता दें कि बीजेपी के कार्यकर्ता ममता सरकार (Mamata Banerjee) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात था. जब भीड़ पर काबू पाना मुश्किल हो गया तो बंगाल पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का प्रयोग किया. अचानक वाटर कैनन का प्रयोग होने से अफरा तफरी का माहौल हो गया और लोग इधर उधर भागने लगे.

बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया था कि केन्द्र और सत्तारूढ़ भाजपा के कार्यकर्ता राज्य में हिंसा भड़काने और उनकी सरकार को गिराने का प्रयास कर रहे हैं. ममता ने यह भी कहा था कि भाजपा उनकी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है क्योंकि वह देश में इकलौती हैं जो उनका विरोध कर रही हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि घायल शेर ज़्यादा ख़तरनाक होता है.

बनर्जी ने राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा था, “वह (भाजपा) विभिन्न सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट के जरिये फर्जी खबरें फैलाने के लिये करोड़ों रुपये बहा रही है. केन्द्र सरकार और पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल में हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं.” उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में हिंसा या दंगा होने की स्थिति में केंद्र की भी राज्य सरकारों के बराबर जिम्मेदारी होती है. ममता ने कहा, “अगर किसी राज्य में कोई दंगा या हिंसा होती है, तो केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here