Lockdown: अगर कोई गरीब मकान का किराया नहीं दे पाता तो सरकार करेगी भरपाई: मुख्यमंत्री केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के मकान मालिकों से अपील की है कि वे पैसे के लिए किराएदारों को घर से न निकालें।

0
985

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के मकान मालिकों से अपील की है कि वे पैसे के लिए किराएदारों को घर से न निकालें। उन्होंने कहा कि गरीबी की वजह से कोई किराया नहीं दे पाता तो कोरोना (Coronavirus) का संकट टलने के बाद दिल्ली सरकार इसे चुकाएगी। केजरीवाल ने दिल्ली छोड़कर जा रहे लोगों से अपील की कि वे कहीं न जाएं।

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा दिल्ली सरकार ने अभी स्कूलों में रहने का इंतजाम किया है। जरूरत पड़ने पर बड़े-बड़े स्टेडियम भी खाली करा लिए जाएंगे। दिल्ली में किसी को रहने व खाने की दिक्कत नहीं होगी। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के उस वाक्य को कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने का मंत्र बताया, जो उन्होंने Lockdown की घोषणा के वक्त कहा था कि जो जहां है, वहीं रहे।

रविवार शाम मीडिया से बातचीत में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली समेत गोआ, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तराखंड समेत दूसरे राज्यों में कमाई करने गए लोग बड़ी संख्या में घर लौटने के लिए सड़क पर निकल पड़े हैं। केजरीवाल ने अपील की कि कोई कहीं न जाए। जो लोग अपना शहर छोड़कर गांव जा रहे हैं, अगर भीड़ में किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए से उनको भी कोरोना हो जाएगा।

उन्होंने कहा इससे उनका परिवार मुश्किल में आ जाएगा। वे जहां जाएंगे, वहां पूरे गांव में कोरोना पहुंचेगा। इससे Lockdown का मकसद ही खत्म हो जाएगा। उन्होंने मकान मालिकों को आश्वस्त किया कि कोई किराएदार गरीबी की वजह से किराया नहीं दे पाता तो कोरोना वायरस का संकट खत्म होने के बाद सरकार उनका किराया चुकता कर देगी। ऐसे में किसी को किराए के लिए बाहर निकालने की जरूरत नहीं है। अगले एक-दो महीने के लिए किराया टाल दें।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि शनिवार को भाजपा के लोगों ने दिल्ली सरकार पर गलत आरोप लगाए। इससे आप कार्यकर्ता उनसे उलझने लगे। इसे गलत बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि कोई झूठे आरोप लगाता है तो एक बार सफाई देकर आगे निकल जाएं। किसी से उलझने की जरूरत नहीं है। इसकी जगह संकट मेें फंसे लोगों की मदद की कोशिश करें।

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के लोगों को सलाह दी कि अभी Lockdown के 18 दिन बचे हैं और श्रीमद्भागवत गीता में 18 अध्याय हैं। लोग अपने परिवार के साथ बैठकर हर रोज इसका पाठ कर सकते हैं। केजरीवाल ने बताया कि शनिवार से उनकी पत्नी ने सपरिवार बैठक कर इसके पाठ की शुरुआत भी कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here