बढ़ाया जा सकता है Lockdown, आज सभी राज्यों के CM से बात करेंगे PM

ओडिशा के बाद Lockdown बढ़ाने वाला पंजाब देश का दूसरा राज्य भी हो गया है। पंजाब ने एक मई तक, जबकि ओडिशा ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया है।

0
515

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को Lockdown बढ़ाने या खत्म करने पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात करेंगे। बताया जा रहा है कि कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए देश में 14 अप्रैल को खत्म हो रहे Lockdown को बढ़ाया जा सकता है।

कई राज्य इसे बढ़ाने पर सहमति भी जता चुके हैं। इस बीच, ओडिशा के बाद Lockdown बढ़ाने वाला पंजाब देश का दूसरा राज्य भी हो गया है। पंजाब ने एक मई तक, जबकि ओडिशा ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया है।

इससे पहले पीएम सभी दलों के नेताओं के साथ Lockdown पर बातचीत कर उनकी राय जान चुके हैं। ज्यादातर दल भी लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में थे।

दूसरी ओर शनिवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस महामारी से निपटने के लिए दूसरी बैठक के बाद पीएम मोदी कभी भी राष्ट्र के नाम संबोधन कर सकते हैं। माना जा रहा है कि राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी Lockdown की अवधि बढ़ाने के साथ ही कई बड़े बदलावों की घोषणा करेंगे।

दरअसल बुधवार को पीएम की ओर से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संसद में विभिन्न दलों के संसदीय दल के नेताओं के साथ हुई बैठक में पीएम ने Lockdown बढ़ाने का संकेत दिया था। पीएम ने कहा था कि इस बारे में वह शनिवार को सभी मुख्यमंत्रियों की भी राय लेंगे। लगभग सभी दलों ने भी लॉकडाउन बढ़ाने पर सहमति दी थी।

इससे पहले तेलंगाना, यूपी, मध्यप्रदेश सहित कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पत्र लिख कर पीएम को Lockdown की अवधि बढ़ाने की अपील की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here